सोमवार, जनवरी 18, 2021
होम टेनिस ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोहन बोपन्ना-किचेनोक ने जीता अपना पहला मैच, दूसरे दौर में...

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोहन बोपन्ना-किचेनोक ने जीता अपना पहला मैच, दूसरे दौर में किया प्रवेश

भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपनी नई जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ जीत से शुरुआत की है। मिश्रित युगल मुकाबले में रोहन बोपन्ना ने अपने यूक्रेन की जोड़ीदार नदिया किचेनोक के साथ मिलकर यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक और यूएसए का ऑस्टिन क्राजिस्क की जोड़ी को 7-5, 4-6, 10-6 से हरा दिया। मिश्रित युगल के अगले दौर में रोहन बोपन्ना और किचेनोक की जोड़ी का मुकाबला अमेरिका की निकोल मेलिचार और ब्राजील की ब्रूनो सोरेस की जोड़ी के बीच होगा।

पहले सेट में रोहन-किचेनोक की जोड़ी ने यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक और यूएसए का ऑस्टिन क्राजिस्क की जोड़ी को 7-5 से हरा दिया। दूसरे सेट में इंडो-यूक्रेनी जोड़ी को हार झेलनी पड़ी। इसके बाद शानदार वापसी करते हुए टाईब्रेकर में रोहन-किचेनोक की जोड़ी ने मुकाबला जीत लिया। इससे पहले रोहन बोपना मिश्रित युगल में सानिया मिर्जा के साथ अपनी जोड़ी बनाने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में चोट के कारण सानिया ने अपना नाम वापस ले लिया था। इससे पहले बोपन्ना पुरुष युगल में अपने जोड़ीदार के साथ बॉब और माइक बंधुओ की अमेरिकी जोड़ी से हारकर बाहर हो गये थे।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई ओपन: दिविज शरण दूसरे दौर में पहुंचे, रोहन बोपन्ना हारे

रोहन बोपन्ना और उनके जापानी जोड़ीदार यासुतका उचियामा की जोड़ी को यूएस के बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन (ब्रायन ब्रदर्स) के हाथों कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इंडो जापानी जोड़ी को 1 घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में यूएस के ब्रायन बंधुओ से 1-6 6-3 3-6 से हार झेलनी पड़ी। गैर वरीय भारतीय-जापानी जोड़ी को पहले सेट में 1-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरे सेट में रोहन-यासतुका की जोड़ी ने वापसी करते हुए मैच को निर्णायक सेट तक धकेला। हालांकि, तीसरे और निर्णायक गेम में ब्रायन बंधुओ ने शानदार खेल दिखाया और मैच अपने नाम किया।