मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम टेनिस ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य दौर की ओर बढ़े प्रजनेश गुणेश्वरन, जीता अपना...

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य दौर की ओर बढ़े प्रजनेश गुणेश्वरन, जीता अपना दूसरा मैच

साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफायर मुकाबले में प्रजनेश गुणेश्वरन ने अपना दूसरे दौर का मैच जीत लिया है। भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश ने अपने दूसरे मुकाबले में जर्मनी के यानिक हंफमैन को 1-6, 6-2, 6-1 से हरा दिया। इसके साथ ही प्रजनेश ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य दौर में अपनी जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर हैं।

शुरुआत में जर्मनी के यानिक ने आक्रामक खेल दिखाया और पहला सेट आसानी से 6-1 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में प्रजनेश ने शानदार वापसी करते हुए मैच को तीसरे सेट तक धकेला। निर्णायक सेट में प्रजनेश ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए मैच अपने नाम किया। इससे पहले प्रजनेश ने अपने पहले मुकाबले में वाइल्ड कार्ड एंट्री स्थानीय हैरी बॉर्चियर को 6-2, 6-4 से हराया था।

दूसरी तरफ युवा सुमित नागल क्वालीफायर के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। क्वालीफायर के लिए 21वीं वरीयता प्राप्त सुमित को मिश्र के मोहम्मद सफवत ने एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (2) 6-2 से हरा दिया। क्वालीफायर में प्रजनेश भारत की आखिरी उम्मीद बचे हैं। इससे पहले मंगलवार को रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गये थे।

यह भी पढ़ें: होबार्ट इंटरनेशनल: सानिया मिर्जा-नादिया किचेनोक की जोड़ी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

30 वर्षीय प्रजनेश ने पिछले चार ग्रेंड स्लैम के मुख्य दौर में बनाई है, ऐसे में उनसे ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी क्वालीफाई करने की उम्मीद बढ़ जाती हैं। हालांकि, प्रजनेश की चुनौती आगे कठिन रहने वाली है, क्योंकि अगला निर्णायक मैच में उनका सामना 15वीं वरीयता फेडरिको करिआ से होगा, जिन्होंने अपने पहले मैच में रामकुमार को हराया था।