गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम टेनिस ऑस्ट्रेलियाई ओपन: भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस की चुनौती समाप्त, दूसरे दौर में...

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस की चुनौती समाप्त, दूसरे दौर में हारकर बाहर

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस की चुनौती समाप्त हो गई है। मंगलवार को खेले गये मुकाबले में भारतीय-लत्वियाई जोड़ी दूसरे दौर की चुनौती को पार नहीं कर सकी। मिश्रित युगल के मुकाबले में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जेमी मरे ने भारतीय लिएंडर पेस व उनकी लात्वियाई जोड़ीदार जेलेना ओस्तापेंको की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हरा दिया। गौरतलब है कि अनुभवी पेस का यह आखिरी ऑस्ट्रेलियाई ओपन था।

फ्रेंच ओपन 2017 की चैंपियन पेस और ओस्तापेंको की जोड़ी ने दूसरे दौर के मुकाबले मे कमजोर शुरुआत की। अमेरिकी ब्रिटिश जोड़ी ने इंडो-लत्वियाई जोड़ी को पहले सेट में 6-2 से हरा दिया। दूसरे सेट में पेस ने अच्छी वापसी की और एक समय स्कोर 5-5 से बराबर हो गया लेकिन अंत में मरे और माटेक सैंड्स ने दूसरा सेट 7-5 से अपने नाम किया। पहले सेट के पहले गेम और पांचवे गेम में पेस की सर्विस विपक्षी जोड़ी तोड़ने में सफल रही।

इससे पहले पेस और उनके जोड़ीदार ओस्तापेंको ने पहले दौर में स्थानीय जोड़ी को हराया था। पहला सेट गंवाने के बावजूद इंडो-लात्वियाई की जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए एक घंटे और 27 मिनट में स्टोर्म सेंडर्स और मार्क पोलमैंस की वाइल्ड कार्डधारक जोड़ी को 6-7(4) 6-3 10-6 से हराया था। साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अब सिर्फ रोहन बोपन्ना अपने मिश्रित युगल जोड़ीदार के साथ आखिरी भारतीय चुनौती बचे हैं। उनका मैच बुधवार को खेला जायेगा।