मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम टेनिस ऑस्ट्रेलियाई ओपन: दिविज शरण दूसरे दौर में पहुंचे, रोहन बोपन्ना हारे

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: दिविज शरण दूसरे दौर में पहुंचे, रोहन बोपन्ना हारे

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बुधवार को भारतीय टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण और उनके न्यूज़ीलैंड के जोड़ीदार अर्टेम सितक ने दूसरे दौर में अपनी जगह बना ली है। वहीं एक अन्य मुकाबले में रोहन बोपन्ना और उनके जापानी जोड़ीदार को पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी है। पुरुष युगल में हारने के बाद अब रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल में सानिया मिर्जा के साथ चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे।

भारत के दिविज शरण और उनके कीवी जोड़ीदार अर्टेम सितक ने पुर्तगाल के पॉब्लो बुस्टा और स्पेन के जोओ सौसा की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हरा दिया। यह मुकाबला 1 घंटे 28 मिनट तक चला। अगले दौर में इंडो-कीवी जोड़ी का सामना बेन मोलाचलान-ल्यूक बम्ब्रिज और मेट पावियो-ब्रूनो सोरेस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

In the men's doubles category, Rohan Bopanna, crashed out early after going down to the formidable Bryan brothers in the first round. (Image: Indian Tennis Daily)
रोहन बोपन्ना को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है।

दूसरी तरफ रोहन बोपन्ना और उनके जापानी जोड़ीदार यासुतका उचियामा की जोड़ी को यूएस के बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन (ब्रायन ब्रदर्स) के हाथों कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इंडो जापानी जोड़ी को 1 घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में यूएस के ब्रायन बंधुओ से 1-6 6-3 3-6 से हार झेलनी पड़ी। गैर वरीय भारतीय-जापानी जोड़ी को पहले सेट में 1-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरे सेट में रोहन-यासतुका की जोड़ी ने वापसी करते हुए मैच को निर्णायक सेट तक धकेला। हालांकि, तीसरे और निर्णायक गेम में ब्रायन बंधुओ ने शानदार खेल दिखाया और मैच अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई ओपन: प्रजनेश अपना पहला मैच हारकर बाहर

इससे पहले मंगलवार को पुरुष एकल में भारत की इकलौती चुनौती प्रजनेश को जापानी तात्सुमो इटो से हार झेलनी पड़ी थी। उन्हें तात्सुमो ने से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिआई अगर प्रजनेश पहले दौर की चुनौती को पार करने में सफल हो पाते तो दूसरे दौर में उनका सामना दिग्गज नोवाक जोकोविच से होना था।