गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम टेनिस रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव ने एटीपी रॉटरडैम के क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव ने एटीपी रॉटरडैम के क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने एटीपी रॉटरडैम में अपने कनाडा के जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव के साथ मिलकर ऑस्टेलिया के जॉन पीअर्स और माइकल वीनस की जोड़ी को 7-6, 6-7, 10-8 से हरा दिया।

पुरुषों के युगल मुकाबले में भारतीय-कनाडाई जोड़ी को ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से कड़ी टक्कर देखने को मिली, हालांकि उन्होंने पहला गेम 7-6 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मुकाबला जीतकर मैच को निर्णायक सेट तक धकेला जहाँ बोपन्ना-डेनिस की जोड़ी ने मैच जीत लिया और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। बोपन्ना जो कि इस समय युगल रैंकिंग में 41 पायदान में हैं उनको ओलंपिक के लिहाज से यह टूर्नामेंट अहम रहने वाला है। अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए उन्हें इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला नीदरलैंड के जीन जुलिएन रोजर और रोमानिया की होरिया टेकाउ की जोड़ी से होगा। यह मैच 13 फरवरी को खेला जायेगा। उन्होंने हाल ही में टाटा ओपन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। वह टाटा ओपन में पहले दौर की चुनौती को पार करने में असफल रहे थे।

इससे पहले साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रोहन बोपन्ना दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे। भारतीय शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना अपनी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर क्वार्टर फाइनल की चुनौती को पार नहीं कर सके। भारत और यूक्रेन की जोड़ी को 47 मिनट चले एकतरफा मुकाबले में निकोला मेकटिच और बारबोरा क्रेसिकोवा की पांचवी वरीय जोड़ी के खिलाफ 0-6, 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।