शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम टेनिस एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना को पांच स्थान का फायदा, सुमित नागल...

एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना को पांच स्थान का फायदा, सुमित नागल दो स्थान लुढ़के

सोमवार को टेनिस खिलाड़ियों की ताजा एटीपी रैंकिंग जारी हुई है, जिसमें युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना को पांच पायदान का फायदा हुआ है। रोहन वर्तमान एटीपी रैंकिंग में 37वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने हाल ही में कतर ओपन का खिताब अपने नाम किया था, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में देखने को मिला है। रोहन के वर्तमान एटीपी रैंकिंग में 2110 रेटिंग अंक हैं।

शीर्ष युगल भारतीय खिलाड़ी रोहन ने अपने जोड़ीदार कूलहोफ के साथ मिलकर क़तर ओपन जीता था। वहीं अन्य युगल खिलाड़ी दिविज शरण को एक स्थान जबकि पूरव राजा को पांच स्थानों का नुकसान हुआ है। दिविज शरण एटीपी रैंकिंग में 53वें स्थान पर हैं दूसरी तरफ पूरव 920 रेटिंग अंको के 91वें स्थान पर हैं।

दूसरी तरफ एकल वर्ग में शीर्ष-100 में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं, जबकि शीर्ष-200 में तीन खिलाड़ी शामिल हैं। प्रजनेश गुणेश्वरन 122वीं रैंकिग के साथ शीर्ष भारतीय बने हुए हैं। उनके 442 रेटिंग अंक हैं। शीर्ष 200 में शामिल सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन को दो-दो स्थान का नुकसान हुआ है। नागल 130वें और रामनाथन 185वें स्थान पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग की बात करें तो स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल शीर्ष पर बने हुए है लेकिन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने उनसे अंतर को कम कर लिया है। जोकोविच ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी नडाल को रविवार को एटीपी कप फाइनल में 6-2, 7-6 से हराया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब 510 अंको का फासला है। रैंकिंग में स्विट्जलरैंड के दिग्गज रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कतर ओपन 2020: रोहन बोपन्ना ने जीता साल का पहला युगल खिताब