Begin typing your search above and press return to search.

टेबल टेनिस

मेघना अहलावत टीटीएफआई की अध्यक्ष चुनी गईं, भारत के पूर्व खिलाड़ी कमलेश मेहता महासचिव बने

श्रीमती अहलावत ने कहा कि वह विशेष रूप से युवाओं और महिला खिलाड़ियों के लिए अधिक उत्साहजनक और स्वस्थ वातावरण बनाने का प्रयास करेंगी

Nargnder Reddy Patel, Meghna Ahlawat and Kamlesh Mehta
X

नागेंद्र रेड्डी पटेल, मेघना अहलावत और कमलेश  मेहता 

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-05T23:27:28+05:30

टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के नई दिल्ली में आज चुनाव संपन्न होने के बाद निकाय की कमान संभालने के लिए नए चेहरे सामने आऐ हैं। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पत्नी श्रीमती मेघना अहलावत इसकी पहली महिला अध्यक्ष चुनी गई हैं, आठ बार के राष्ट्रीय चैंपियन श्री कमलेश मेहता ने टीटीएफआई के नए महासचिव के रूप में कार्यभार संभाला है और श्री नागेंद्र रेड्डी पटेल को कोषाध्यक्ष चुना गया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय महासंघ में ' खराब स्थिति' को देखने के बाद फरवरी में टीटीएफआई को निलंबित कर दिया था और इसकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को देखने के लिए प्रशासकों की एक समिति (सीओए) को नियुक्त किया था।

सीओए के आठ महीने के शासन के बाद भी पदाधिकारियों का चुनाव नहीं होने पर अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) से निलंबन का सामना कर रहा था। रिंकू आचार्य के साथ चेतन गुरुंग, सी गुनालन, पासंग दोरजी, मेगीजी, प्रमोद कुमार चौधरी, पी विश्वंता राव, राजू दुग्गल, रूपक देबरॉय और पूर्वेश बी जरीवाला को उपाध्यक्ष चुना गया। अलका शर्मा को पांच संयुक्त सचिवों में से एक चुना गया है।

न्यायमूर्ति विनीत सरन (सेवानिवृत्त) इस चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी थे। सरन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) में नैतिक अधिकारी भी हैं।

श्रीमती मेघना अहलावत, अध्यक्ष और श्री कमलेश मेहता, महासचिव टीटीएफआई द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है, "हम आभारी हैं कि पूरे निर्वाचक मंडल ने भारतीय टेबल टेनिस की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए नव निर्वाचित कार्यकारी समिति पर अपना विश्वास जताया है। हम भारत में खेल के अनुयायियों को आश्वस्त करते हैं कि नई समिति खेल को विकसित करने का प्रयास करेगी और हम जो कुछ भी करेंगे, उसके मूल में खिलाड़ी होंगे।

श्रीमती अहलावत ने आगे कहा कि वह विशेष रूप से युवाओं और महिला खिलाड़ियों के लिए अधिक उत्साहजनक और स्वस्थ वातावरण बनाने का प्रयास करेंगी।

Next Story
Share it