Begin typing your search above and press return to search.

टेबल टेनिस

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टेबल टेनिस टीमों की हुई घोषणा

टेबल टेनिस की महिला टीम में अर्चना कामत, मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला, रीथ ऋषि के अलावा दीया चितले को स्टैंड बाई के रूप में चुना गया

Manika Batra and Archana Kamath
X

मनिका बत्रा और अर्चना कामत

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-01T18:31:03+05:30

इस साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मंगलवार को भारत के टेबल टेनिस चयनकर्ताओं ने अपनी टीम की घोषणा की। टेबल टेनिस की महिला टीम में अर्चना कामत, मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला, रीथ ऋषि के अलावा दीया चितले को स्टैंड बाई के रूप में चुना गया लेकिन महिला टीम पर संशय है। वहीं पुरूष टीम में शरत कमल, जी साथियान और हरमीत देसाई मुख्य खिलाड़ी हैं जबकि मानुष शाह स्टैंडबाई के तौर पर चुने गए। यहीं खिलाड़ी राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का नेतृत्व करेगें।

महिलाओं में चुनी गई खिलाडिय़ों में अर्चना कामत, मनिका बत्रा (39वीं रैंकिंग) के बाद 66वीं रैंकिंग के साथ दूसरी सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं, लेकिन वह मौजूदा चयन मानदंडों के अनुसार टॉप-4 में शामिल नहीं थी, जो घरेलू प्रदर्शन पर भी आधारित है।

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भविष्य में चयन दिशानिर्देशों में बदलाव करने की योजना बनाई है। यही कारण है कि टीम पर अभी संशय है। टीम वर्तमान में साई के अधीन है। टीम के साई से सहमति का इंतजार करने पर सीओए के प्रतिनिधि और चयन समिति के अध्यक्ष एसडी मुदगिल ने कहा, ''मौजूदा चयन मानदंडों के तहत, सदस्यों में से एक (अर्चना) शीर्ष चार से बाहर है। चयन समिति हालांकि आश्वस्त है कि मौजूदा दिशानिर्देश 'त्रुटिपूर्ण' हैं और एक अक्टूबर से प्रभावी नये दिशानिर्देशों में जरूरी सुधार किये जायेंगे।''

वहीं राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चुने गए खिलाड़ियों को प्रमुख यूरोपीय टीम के साथ साझेदारी में एक अनुकूलन शिविर में भाग लेने का मौका मिलेगा।

Next Story
Share it