रविवार, जनवरी 17, 2021
होम टेबल टेनिस टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप : साथियन ग्नानासेकरण की हार के साथ भारतीय...

टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप : साथियन ग्नानासेकरण की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

 2019 आई टी टी एफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में साथियन ग्नानासेकरण का शानदार सफर पुरुष एकल के तीसरे राउंड में विश्व के सातवे रैंकिंग के खिलाड़ी ब्राज़ील के ह्यूगो काल्डरानो से सीधे गेमों में 6-11 3-11 9-11 9-11 से हारकर ख़त्म हुआ।

 पुरे मैच के दौरान ह्यूगो ने साथियन को एक भी मौका नहीं दिया, ब्राज़ीलियाई खिलाड़ी को साथियन को हराने में सिर्फ आधे घंटे से कम का ही समय लगा।

 शुरुआत के 2 गेम्स में ह्यूगो ने साथियन को मैच में कोई भी मौका भुनाने नहीं दिया, अपने टॉप स्पिन और बैकहैंड शॉट्स से कई बार उन्होंने साथियन को कई बार चौकाया।

विश्व के 28 वी रैंकिंग के खिलाड़ी साथियन ने तीसरे और चौथे गेम वापसी की कई कोशिश भी, लेकिन ब्राज़ीलियाई खिलाड़ी के आगे वो टिक नहीं पाए। तीसरे गेम में एक समय साथियन के पास 8-5 की लीड थी, लेकिन ह्यूगो ने आसानी से वापसी करते हुए गेम को अपने नाम कर लिया। चौथे गेम में भी साथियन 3-0 से लीड बना चुके थे, लेकिन एक बार फिर ब्राज़ीलियाई खिलाड़ी ने एक बार फिर अपने टॉप गेम की बदौलत गेम और मैच दोनों को अपने नाम कर लिया।

 साथियन पुरे मैच में अपनी स्किल्स का प्रदर्शन नहीं कर पाए, खुद की सर्विस पे सिर्फ 10 पॉइंट्स ही हासिल कर पाए, वही ह्यूगो ने खुद की सर्विस पे 20 पॉइंट्स जीते। ह्यूगो की सर्व पे भी साथियन सिर्फ 17 पॉइंट्स हासिल करने में सफल रहे जबकि ह्यूगो ने साथियन की सर्व पे 24 पॉइंट्स हासिल किये।

22 वर्षीया ह्यूगो ब्राज़ील के उभरते टेबल टेनिस खिलाड़ी के तौर पे जाने जाते है, 2016 रिओ ओलंपिक्स में उन्होंने ब्राज़ील का प्रतिनिधित्व किया था, इसके अलावा लैटिन अमेरिका के वो पहले टेबल टेनिस खिलाड़ी है जो आई टी टी एफ वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हुए है ।

 साथियन की यह दिन में दूसरी हार थी, इससे पूर्व अर्चना कामथ के साथ खेलते हुए मिश्रित युगल के प्री क्वार्टर फाइनल्स में उन्हें साउथ कोरिया के दक्षिण कोरिया के ली सांगसू और जिओन जिही ने 11-6 11-4 7-11 11-7 11-8 से हराया था।

 इसी के साथ इस विश्व चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो चुकी है।