Begin typing your search above and press return to search.

तैराकी

साजन प्रकाश ने डेनिश ओपन में जीता स्वर्ण पदक, आर माधवन के बेटे ने भी जीता रजत पदक

डेनिश ओपन में अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत माधवन ने भी हिस्सा लिया। वेदांत ने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया।

Sajan Prakash and Vedaant Madhavan Swimming
X

साजन प्रकाश और वेदांत माधवन

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-16T17:36:57+05:30

भारत के के प्रतिभाशाली तैराक साजन प्रकाश ने इस साल की शुरुआत एक बड़ी जीत के साथ की। प्रकाश ने इस सत्र में पहली बार डेनिश ओपन में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। प्रकाश ने मात्र 1.59.27 सेकंड में अपनी रेस ख़त्म की और स्पर्धा में नंबर वन रैंक हासिल की। वही प्रकाश ने 'ए' फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए हीट में 2.03.67 सेकंड का समय लिया था।

वही आपको बता दें कि साजन प्रकाश केरल के रहने वाले है, वे दुबई में कोच प्रदीप कुमार के नेतृत्व में नेतृत्व में ट्रेनिंग लेते है। प्रकाश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ समय 1:56:38 सेकंड था, जो पिछले साल रोम में आया था,उस समय प्रकाश ओलंपिक 'ए' मानक समय को तोड़ने वाले पहले भारतीय तैराक बने थे। वही वें इस डेनिश ओपन में अपने सर्वश्रेष्ठ समय के आस पास भी नज़र नहीं आये, दो बार के ओलिंपियन प्रकाश ने अपनी भविष्य की तैयारियों को लेकर कहा - "इस महीने कुछ प्रतियोगिताएं होने वाली हैं। यह (डेनिश ओपन) एक तैयारी है, हम धीरे-धीरे राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों की ओर बढ़ने की कोशिश करेंगे।"

आर माधवन के बेटे ने जीता रजत पदक

डेनिश ओपन में अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत माधवन ने भी हिस्सा लिया। वेदांत ने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में रजत पदक हासिल करने के लिए अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय में सुधार किया। उन्होंने 15.57.86 सेकंड के समय के साथ 10 तैराकों के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया। 16 साल के इस खिलाड़ी ने मार्च 2021 में लातविया ओपन में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने पिछले साल जूनियर राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप में भी सभी को प्रभावित करते हुए सात पदक (चार रजत और तीन कांस्य) जीते थे।


आर माधवन ने दी बधाई

वेदांत माधवन और साजन प्रकाश की जीत पर अभिनेता आर माधवन ने भी ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा - "आप सभी के आशीर्वाद और भगवान की कृपा से @swim_sajan और @VedaantMadhavan ने कोपेनहेगन में डेनिश ओपन में भारत के लिए क्रमशः स्वर्ण और रजत पदक जीते। बहुत बहुत धन्यवाद कोच प्रदीप सर, एसएफआई और एएनएसए। हमें बहुत गर्व है। "

टूर्नामेंट में अन्य भारतीय तैराकों ने भी जलवा दिखाया। टूर्नामेंट में बालकृष्णन महिला 400 मीटर के बी फाइनल में दूसरे और ओवरऑल आठवें स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता में भाग ले रहे चौथे भारतीय तैराक तनीष जॉर्ज मैथ्यू 50 मीटर फ्रीस्टाइल में 29वें स्थान पर रहे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it