Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

महाराष्ट्र ओलंपिक खेल: मंगलवार से निशानेबाजी, कुश्ती शुरू

अंजलि भागवत, तेजस्वनी सावंत, अशोक और रोनल पंडित जैसे शीर्ष सितारे मैदान में हैं

shooter anjali bhagwat
X

अंजलि भागवत

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2023-01-11T23:28:07+05:30

तीन बार की ओलंपियन अंजलि भागवत, तेजस्विनी सावंत, अशोक पंडित और रौनक पंडित मंगलवार (3 जनवरी) को महाराष्ट्र राज्य ओलंपिक खेलों में शूटिंग रेंज के आकर्षण का केंद्र होंगे। राज्य के 207 शीर्ष निशानेबाज (124 पुरुष और 83 महिलाएं) शिव छत्रपति खेल परिसर में राइफल और पिस्टल प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे।

अभिज्ञा पाटिल, जूली धोपडकर, अनुष्का पाटिल, शीतल देसाई, हर्षदा नीतवे और प्रांजलि धूमल सहित कई युवा पिस्टल निशानेबाजों को अपनी पसंदीदा बंदूकों से छाप छोड़ने की उम्मीद है। सबसे कड़ी लड़ाई अशोक पंडित और उनके बेटे रौनक के बीच हो सकती है।

राइफल-शूटिंग में कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी हैं, जो प्रतियोगिता को तीव्र बनाने का वादा करते हैं।

इस बीच कुश्ती भी जो मंगलवार से भी शुरू हो रही है, सितारों से सजी होने का वादा करती है। नंदिनी सलोखे (पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन), स्वाति शिंदे, शैलेश शेलके, ज्योतिबा अटकले, महेंद्र गायकवाड़ (विश्व जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता) और किरण भगत सहित कई राष्ट्रीय एथलीट स्वर्ण और गौरव की उम्मीद में मैट पर उतरेंगे।


भाग लेने के लिए 240 पहलवानों ने पंजीकरण कराया है।

अन्य प्रमुख नामों में विश्वजीत मोरे, ओंकार पाटिल, प्रवीण पाटिल, प्रीतम खोट, भरत पाटिल, सौरभ पाटिल, बापू कोलेकर और सूरज असवाले शामिल हैं।

अर्जुन पुरस्कार विजेता काका पवार उत्साहित हैं कि महाराष्ट्र ओलंपिक आखिरकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा, 'पहलवानों को राज्य में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से बहुत फायदा होगा। यह अनुभव आगामी राष्ट्रीय खेल आयोजनों में काम आएगा।

खेलों के अग्रदूत के रूप में, महाराष्ट्र राज्य कुश्ती परिषद ने सोमवार को यहां रेफरी के लिए एक रिफ्रेशर क्लास का आयोजन किया, जिसमें करीब 100 लोग शामिल हुए।

Next Story
Share it