Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

निशानेबाजी विश्व कप में भारत का कमाल, तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य जीतकर पदक तालिका में पहला स्थान

पदक तालिका में भारत मेजबान कोरिया और सर्बिया से काफी आगे है

india shooting
X

अर्जुन बाबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ माखीजा की टीम ने स्वर्ण जीता 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 14 July 2022 12:29 PM GMT

भारत ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप (ISSF Shooting World Cup) में अपने निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

भारत के टूर्नामेंट में अभी आठ पदक - तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य - है जिससे पदक तालिका में वह मेजबान कोरिया और सर्बिया से काफी आगे है। आज के दिन की शुरुआत शानदार तरीके से हुई जब अर्जुन बाबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ माखीजा ने कोरिया को 17 -15 से हराकर 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता जो देश का तीसरा सोने का तमगा था। भारतीय तिकड़ी ने कोरिया के सियूनगो बांग, सांगडो किम और हाजुन पार्क को हराया। अर्जुन और शाहू का यह विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक है।

दिन का दूसरा पदक रजत के रूप में आया जिसमें महिला वर्ग में इलावेनिल वालारिवन, मेहुली घोष और रमिता को फाइनल में कोरिया के जे कियुम, यूंसियो ली और डी जीवोन ने 16-10 से हराया।

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में भारतीय टीम ने इटली के पाओलो मोन्ना, एलेसियो टोराच्ची और लुका टेस्कोनी की अनुभवी तिकड़ी के खिलाफ जुझारू प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें 15-17 से हार का सामना करना पड़ा जिससे देश को एक रजत पदक और मिला।

दिन में भारत का तीसरा रजत पदक 10 मीटर एयर पिस्टल टीम महिला स्पर्धा में आया जिसमें रिदम सांगवान, युविका तोमर और पलक की 'नये लुक' वाली टीम को कोरिया की मजबूत टीम से 2-10 से हार का सामना करना पड़ा जिसमें टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता किम मिनजुंग भी शामिल थीं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it