Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

निशानेबाजी विश्व कप में बुधवार को भारतीय निशानेबाजों ने जीते दो पदक, 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण और कांस्य पर लगाया निशाना

अब भारत पदक तालिका में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है

mehuli ghosh and tushar sahu mane
X

मेहुली घोष और तुषार साहू माने

By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-14T01:24:07+05:30

आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी कप में बुधवार दिन का भारत के लिए बड़ा ही शानदार दिन रहा। जहां बुधवार को भारत के निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता। यह पदक 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड इवेंट में भारत की मेहुली घोष और तुषार साहू माने की और पलक और शिवा नरवाल की जोड़ी ने जीते।

विश्व कप में स्वर्ण पदक के मुकाबले में मेहुली और तुषार की जोड़ी ने हंगरी के इस्तजर और इस्तवान पेन की जोड़ी को 17-13 के अंतर से मात दी और स्वर्ण पदक अपने नाम किया । तुषार ने भारत के लिए पहली बार स्वर्ण जीता है, जबकि मेहुली ने दूसरी बार यह कारनामा किया है। मेहुली ने साल 2019 में दक्षिण एशियाई खेलों में काठमांडू में पहली बार देश के लिए स्वर्ण जीता था।

वही इसी स्पर्धा में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में पलक और शिवा नरवाल की जोड़ी ने कजाखिस्तान के वलेरी रकिमजहान और इरिना लोक्तिओनोवा की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 16-0 के अंतर से हराया था।

अब भारत पदक तालिका में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं सर्बिया की टीम पहले स्थान पर काबिज है।

Next Story
Share it