Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

ISSF World Championship: भारत की 25 मीटर पिस्टल टीम ने कांस्य पदक जीता

ईशा सिंह, नाम्या कपूर और विभूति भाटिया की तिकड़ी ने कांस्य पदक मैच में जर्मनी की टीम को 17-1 से हराकर भारत का नाम पदक तालिका में लिखवाया

ISSF WC
X

नाम्या कपूर, विभूति भाटिया और ईशा सिंह

By

Bikash Chand Katoch

Published: 14 Oct 2022 6:10 AM GMT

भारत ने गुरुवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम जूनियर वर्ग में कांस्य पदक जीत कर आइएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत की। ईशा सिंह, नाम्या कपूर और विभूति भाटिया की तिकड़ी ने कांस्य पदक मैच में जर्मनी की टीम को 17-1 से हराकर प्रतियोगिता के पहले दिन ही भारत का नाम पदक तालिका में लिखवाया।

ईशा, नाम्या और विभूति ने पहले दौर के क्वालिफिकेशन में 856 अंक बनाकर चौथा स्थान हासिल किया था। अगले दौर में उन्होंने 437 अंक बनाए और जर्मनी के बाद चौथे स्थान पर रहे। इस तरह से उन्होंने कांस्य पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन ने, जबकि कोरिया ने रजत पदक जीता।

महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन जूनियर स्पर्धा में निश्चल ने 616.9 और नुपुर कुमरावत ने 606.6 अंक के साथ क्रमश: आठवां और 34वां स्थान हासिल किया। इसी स्पर्धा के पुरुषों के जूनियर वर्ग में सूर्य प्रताप सिंह (608.7) 13वें, पंकज मुखेजा (608.5) 14वें, हर्ष सिंगला (606.0) 20वें और आद्रियान करमाकर (603.7) 27वें स्थान पर रहे।

50 मीटर राइफल प्रोन मिश्रित टीम जूनियर प्रतियोगिता में, दो भारतीय जोड़ियों ने 17 टीमों के बीच पहले क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष आठ में स्थान बनाकर दूसरे चरण में जगह बनाई। सूर्य प्रताप सिंह और निश्चल ने 619.1 अंक के साथ चरण में दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि नूपुर कुमरावत और पंकज मुखेजा ने 612.4 का संयुक्त स्कोर बनाकर सातवें स्थान पर रहे।

50 मीटर राइफल प्रोन प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों ने हालांकि निराश किया, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी उपस्थिति का अहसास जरूर कराया। इस प्रतियोगिता में अभी भारत की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद जरूर है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it