Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत ने जीता रजत पदक, लगातार तीसरी बार टीम ने पदक जीता

भारत की ओर से पुरूष ट्रैप टीम इवेंट में कीनन चेनाई, विवान कपूर और पृथ्वीराज टोंडाइमैन मैदान में उतरे थे

India trap men team
X

पृथ्वीराज टोंडाइमैन, विवान कपूर और कीनन चेनाई

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-26T22:44:48+05:30

इटली के लोनाटो में चल रहे आईएसएसएफ शॉटगन वर्ल्ड कप 2022 में पुरूष ट्रैप टीम शूटिंग इवेंट में भारतीय पुरूष टीम ने रजत पदक जीता। भारत की ओर से इस इवेंट में कीनन चेनाई, विवान कपूर और पृथ्वीराज टोंडाइमैन मैदान में उतरे थे। भारतीय तिकड़ी क्वालीफिकेशन राउंड में 211 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रही।

कीनन चेनाई, पृथ्वीराज टोंडाइमैन और विवान कपूर

वे टेबल-टॉपर्स क्रोएशिया के जियोवानी सेर्नोगोरज, जोसिप ग्लासनोविच और एंटोन ग्लासनोविक की तिकड़ी से सिर्फ एक अंक पीछे थे। हालांकि वें स्वर्ण पदक मुकाबले में अंक हासिल करने में नाकाम रहे और उन्हें 7-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी। यह तीन आईएसएसएफ शॉटगन वर्ल्ड कप में पुरूष ट्रैप टीम का लगातार तीसरा पदक है।

महिला टीम ने किया निराश

वहीं भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट में निराश किया। टीम मेडल के मुकाबले में क्वालीफाई करने में नाकाम रही। राजेश्वरी कुमारी, श्रेयसी सिंह और शगुन चौधरी की महिला ट्रैप टीम 178 अंकों के साथ आठवें स्थान पर रही। टीम को मेडल के मुकाबले में क्वालीफाई करने के लिए टीम को टाॅप 4 में रहने में जरूरत थी। जिसमें भारतीय महिला टीम नाकाम रही।

व्यक्तिगत वर्ग में भी नहीं मिली सफलता

इसके अलावा वर्ल्ड में व्यक्तिगत शूटिंग वर्ग में भारतीय टीम को लगातार निराशा हाथ लगी। भारत का कोई भी शूटर ट्रैप इवेंट में मेडल राउंड में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुआ। पुरुषों की व्यक्तिगत ट्रैप इवेंट में पृथ्वीराज (17वें) क्वालीफिकेशन राउंड में सर्वश्रेष्ठ स्थान पाने वाले भारतीय शूटर रहे। वहीं कीनन चेनाई 42वें स्थान पर रहे, जबकि ओलंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर के पुत्र मानवादित्य सिंह राठौर 62वें स्थान पर रहे। 69वें स्थान पर विवान कपूर रहे।

महिला ट्रैप क्वालीफायर में राजेश्वरी कुमारी (16वें), श्रेयसी सिंह (35वें) और शगुन चौधरी (51वें) ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया।

Next Story
Share it