Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

Asian Airgun Championship: भारत की झोली में आए चार स्वर्ण पदक

भारत इस प्रतियोगिता में अब तक 10 स्वर्ण पदक जीत चुका है।

Asian Airgun Championship: भारत की झोली में आए चार स्वर्ण पदक
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-17T22:54:35+05:30

कोरिया के डेगू में चल रही 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी हैं। रविवार को हुई सभी चार टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का विजयी अभियान जारी रखा।

दिन की शुरुआत अर्जुन बाबुता, किरण अंकुश जाधव और रुद्रांक बालासाहेब पाटिल की तिकड़ी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में कजाकिस्तान को 17-11 से हराकर स्वर्ण पदक जीतकर की। जिसके बाद महिला निशानेबाजों ने पुरुषों की तरह ही प्रदर्शन किया। मेहुली घोष, एलावेनिल वलारिवन और मेघना सज्जनर ने अपने टीम स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में मेजबान कोरिया को 16-10 से हराया।

वहीं जूनियर पुरुष टीम भी इस मामले में पीछे नहीं रही। दिव्यांश सिंह पंवार, श्रीकार्तिक सबरी राज रविशंकर और विदित जैन ने अपने मुकाबले में मेजबान कोरिया को 16-10 के अंतर से हराते हुए सोना अपने नाम कर लिया।

इसके अलावा तिलोत्तमा सेन, रमिता और नैन्सी की भारतीय जूनियर महिला टीम ने दक्षिण कोरिया 16-2 से हराकर इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में एक और स्वर्ण जीता। बता दें इन चार स्वर्ण के साथ ही भारत इस प्रतियोगिता में अब तक 10 स्वर्ण पदक जीत चुका है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it