गुरूवार, अक्टूबर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर जीना खिट्टा ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता के दस मीटर राइफल स्पर्धा...

जीना खिट्टा ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता के दस मीटर राइफल स्पर्धा में जीता गोल्ड

भोपाल में खेली जा रही 63वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में हिमाचल की जीना खिट्टा ने नामी निशानेबाजों के बीच शीर्ष स्थान हासिल किया है। उन्होंने महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का रजत मेहुली घोष को मिला जबकि अपूर्वी चंदेला के हिस्से में कांस्य पदक गया।

क्वालिफिकेशन राउंड के बाद जीना चौथे स्थान पर रही। फाइनल राउंड में उन्होंने 252.7 का स्कोर कर शीर्ष स्थान हासिल किया। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष 1.7 अंको से पिछड़ गई और रजत से संतोष करना पड़ा। वहीं पूर्व नंबर वन शूटर और इस सीजन में वर्ल्ड कप में दो गोल्ड मेडल जीत चुकीं अपूर्वी चंदेला को तीसरे स्‍थान से संतोष करना पड़ा। 18 वर्षीय युवा निशानेबाज जीना ने फाइनल में 252.7 अंक हासिल किए और इस दौरान वह विश्व रिकॉर्ड बनाने से 0.7 अंकों से चूक गई। फाइनल मुकाबले में मेहुली घोष ने 250.5 अंक और अपूर्वी चंदेला ने 227.6 अंक हासिल किए।

यह भी पढ़ें: दिव्यांश सिंह पंवार ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में जीते तीन स्वर्ण

क्वालीफाइंग दौर में श्रियांका सादांगी ने शीर्ष स्‍थान हासिल किया। हालांकि, फाइनल में वह अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी और छठे स्‍थान पर रहीं। वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक पर कब्जा जमाने वाली अंजुम मौदगिल नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी और 20वें स्‍थान पर रहीं। जबकि दिग्गज निशानेबाज इलेवेनिल वलारिवान का प्रदर्शन और भी खराब रहा। वह 24वें स्‍थान पर रहीं। ओलंपियन अयोनिका पॉल ने 18वां स्‍थान हासिल किया।