मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर देखिए: जब भारत के दो दिग्गज निशानेबाज़ आपस में लड़ गए और...

देखिए: जब भारत के दो दिग्गज निशानेबाज़ आपस में लड़ गए और फिर दोनों की सदस्यता हुई रद्द

भारत के सबसे शानदार शूटिंग रेंज में शुमार दिल्ली के तुग़लक़ाबाद में स्थित करणी सिंह शूटिंग रेंज में उस वक़्त स्थिति क़ाबू से बाहर हो गई जब दो दिग्गज निशानेबाज़ आपस में लड़ बैठे। दरअसल, ये घटना रविवार की बताई जा रही है जब भारत के कई दिग्गज निशानेबाज़ और युवा शूटर्स ट्रेनिंग कर रहे थे। उसी दौरान अचानक फ़ायरिंग प्वाइंट्स के पास पूर्व भारतीय डबल ट्रैप टीम के दो सदस्य योगिन्दर पाल सिंह और बाबर ख़ान के बीच कहासुनी शुरू हो गई।

जानिए कैसे मिला प्रो कबड्डी इतिहास को एक नया चैंपियन

बताया जा रहा है कि इस बहस की शुरुआत किस राउंड में कौन और कितने बार निशाना लगाएगा इस बात को लेकर हुई थी, जो आगे बढ़ते हुए हाथापाई तक पहुंच गई। जब ये लड़ाई जारी थी उस समय वहां मौजूद कुछ शूटर्स ने इसे अपने मोबाईल में क़ैद कर लिया था, और फिर इसे पूर्व अंतर्राष्ट्रीय शूटर शिमौन शरीफ़ ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दिया। शरीफ़ ने इस वीडियो में भारतीय खेल मंत्री किरेन रिजीजू को भी टैग किया था।

जिसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया और फिर नेश्नल रायफ़ल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (NRAI) ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इन दोनों ही निशानेबाज़ों की सदस्यता तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी।

1500 रुपये जीतने से लेकर 20 लाख रुपये जीतने तक वाले नवीन कुमार की पूरी कहानी उन्हीं की ज़ुबानी

जब ये घटना जारी थी, उस वक़्त करणी सिंह शूटिंग रेंज पूरी तरह से भरा हुआ था क्योंकि राष्ट्रीय कैंप चल रहा था। इस दौरान सिर्फ़ एक रेंज ही ख़ाली था, और वहीं योगिन्दर पाल सिंह और बाबर आज़म मौजूद थे। ऐसा माना जा रहा है कि जगह की कमी की वजह से ही इन दोनों में ये लड़ाई हुई और फिर बात हाथापाई तक पहुंत गई। इस तरह की घटना सही मायनो में काफ़ी निंदनीय है और वह भी तब जब टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए पूरे देश को पदक की सबसे ज़्यादा उम्मीदें निशानेबाज़ों से है। भारतीय रायफ़ल संघ ने हालांकि साफ़ अल्फ़ाज़ों में कहा है कि ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और तुरंत ही उनकी सदस्यता को भी रद्द कर दिया गया जबकि दोनों ही शूटर्स ने एक दूसरे के ख़िलाफ़ शिक़ायत भी दर्ज की है।