बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर अंगद वीर सिंह बाजवा एशिया के नंबर वन स्कीट निशानेबाज बने

अंगद वीर सिंह बाजवा एशिया के नंबर वन स्कीट निशानेबाज बने

भारतीय स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा एशिया के नंबर वन निशानेबाज बन गये हैं। बाजवा के निजी कोच टोरे ब्रोवोल्ड ने इस खबर की पुष्टि की है। 25 वर्षीय अंगद इस समय साइप्रस में विश्व कप की तैयारियों में व्यस्त हैं। आपको बता दें अगले महीने लगातार दो आईएसएसएफ विश्व कप के आयोजन होने हैं। पहला विश्व कप साइप्रस के निकोसिया में 4 से 13 मार्च तक होना है जिसके बाद नई दिल्ली में 15 से 26 मार्च तक दूसरा विश्व कप का खेला जायेगा।

बाजवा ने गुरुवार को द ट्रिब्यून को बताया, “जब मुझे नई रैंकिंग के बारे में बताया गया तो मैं खुश था। मैंने एशियाई चैंपियनशिप जीतने के लिए बहुत सारे अंक हासिल किए होंगे, इसलिए यह उम्मीद थी कि नई सूची जारी होने के बाद मैं शीर्ष पर पहुंच जाऊंगा। एशिया में नंबर एक बनना एक अच्छा अहसास है लेकिन मेरे पास अभी बहुत सारे लक्ष्य हैं और वहां पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।”

इसके अलावा अंगद ने बताया कि स्कीट शॉटगन इवेंट में सबसे तकनीकी स्पर्धा है और आउटडोर स्पोर्ट्स होने के कारण इसमें मौसम का दखल भी देखने को मिलता है। ऐसे में यह सब ध्यान में रखते हुए वह तैयारी कर रहे हैं। इसको लेकर वह अलग-अलग शूटिंग रेंजों में अभ्यास कर रहे हैं। अपनी तैयारियों को लेकर अंगद ने बताया, “मेरी कोशिश टोक्यो से पहले कई अलग-अलग रेंजों में शूट करने की है। मैं यहां साइप्रस में सुबह निकोसिया में शूटिंग कर रहा हूं और बाद में लारनाका में।”