शुक्रवार, अक्टूबर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर श्रेयसी सिंह ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा का...

श्रेयसी सिंह ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता

इस प्रतियोगिता में श्रेयसी सिंह बिहार का प्रतिनिधित्व कर रही थी

दिल्ली के डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में खेली जा रही 63वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में श्रेयसी सिंह ने सोने पर निशाना साधा है। उन्होंने महिलाओं के ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में श्रेयसी सिंह बिहार का प्रतिनिधित्व कर रही थी। इस स्पर्धा का रजत पदक पंजाब की राजेश्वरी कुमारी के हिस्से में गया है। मध्य प्रदेश के प्रगति दूबे को इस स्पर्धा का कांस्य पदक मिला है।

जहां एक तरफ श्रेयसी सिंह ने 50 में से 42 बर्ड्स पर सही निशाना साधा तो दूसरी तरफ राजेश्वरी कुमारी 50 में से 38 बर्ड्स पर निशाना साधने में सफल रही। यह श्रेयसी का कुल चौथा नेशनल टाइटल है, जबकि ट्रैप स्पर्धा का पहला नेशनल टाइटल है। क्वालिफिकेशन राउंड में राजेश्वरी देवी शीर्ष पर थी जबकि श्रेयसी चौथे पायदान पर थी। लेकिन फाइनल राउंड में श्रेयसी ने शानदार प्र्दशन किया और टाइटल जीता।

ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतकर श्रेयसी सिंह ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं, खासकर इतने ट्रैप फाइनल हारने के बाद। मेरे नए कोच डैनियल डि स्पिग्नियो आज मेरे पीछे थे और मुझे लगा कि यही अंतर है और मैं आज बहुत मजबूत और आत्मविश्वास महसूस कर रही थी। उम्मीद है कि मैं आने वाले दिनों में इस फॉर्म को आगे बढ़ा पाऊँगी।”

इससे पहले श्रेयसी 2018 के ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने 2014 के इंचियोन एशियन गेम्स में भी कांस्य पदक पर कब्जा किया था। उन्होंने 2010 में कॉमनवेल्थ शूटिंग चैम्पियनशिप में भी रजत पदक अपने नाम किया है।