सोमवार, सितम्बर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर निशानेबाजी विश्वकप फाइनल : मनु भाकर, अनीश भानवाला ने किया निराश, फाइनल...

निशानेबाजी विश्वकप फाइनल : मनु भाकर, अनीश भानवाला ने किया निराश, फाइनल में नहीं बना पाये जगह

निशानेबाजी विश्वकप फाइनल में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन आज भी जारी है

चीन में खेले जा रहे निशानेबाजी विश्वकप फाइनल में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन आज भी जारी है। मनु भाकर और राही सरनाबोत 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने में असफल रहे। वही पुरुषों के 25 मीटर रैपिड फायर इवेंट में अनीश भनवाला भी दसवें स्थान पर रहे। इससे पहले कल संजीव राजपूत, अखिल शेरोन और अंजुम मोदगिल भी राइफल थ्री पोजीशन इवेंट से बाहर हो गये थे।

भारतीय स्टार शूटर मनु भाकर अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई और अंतिम आठ निशानेबाजों में भी अपनी जगह नहीं बना पाई। मनु ने प्रिसिशन में 292 और रैपिड में 291 का स्कोर किया। उनका क्वालीफायर में कुल स्कोर 583 रहा। दूसरी ओर एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता राही ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और क्वालीफायर में 569 स्कोर करके सबसे नीचे रही। पुरुषों के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में अनीश भानवाला भी फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाये और 578 के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में 10वें स्थान पर रहे।

संजीव राजपूत

अंजुम मोदगिल, संजीव राजपूत और अखिल शेरोन भी क्वालिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ पाये थे:

इससे पहले कल को अंजुम मोदगिल, संजीव राजपूत और अखिल शेरोन 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में फ़ाइनल तक नहीं पहुंच पाए थे। संजीव ने क्वॉलिफिकेशन राउंड में 1153 का कुल स्कोर बनाया और नवें पायदान पर रहे। दूसरी तरफ अखिल शेरोन ने तीनों राउंड को मिलाकर कुल 1147 का स्कोर बनाया और 13वां स्थान हासिल किया। वहीं महिलाओं में अंजुम मोदगिल भी अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रही और क्वालिफिकेशन राउंड में 13वें पायदान पर ही रही।