शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर अंतरराष्ट्रीय आनलाइन चैम्पियनशिप में भाग लेंगे शीर्ष निशानेबाज

अंतरराष्ट्रीय आनलाइन चैम्पियनशिप में भाग लेंगे शीर्ष निशानेबाज

दुनिया के शीर्ष निशानेबाज 15 अप्रैल को पहली अंतरराष्ट्रीय आनलाइन चैम्पियनशिप में भाग लेंगे जिसमें वे अपने घर में बैठकर इसमें निशाना लगा सकेंगे। इस तरह की पहली प्रतियोगिता के लिये बस एक ‘इलेक्ट्रानिक टारगेट सेटअप’ और इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन चाहिए। भारत से इस प्रतियोगिता में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार हिस्सा लेंगे। कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है जिससे इन निशानेबाजों को भी अपना सपना पूरा करने के लिये इंतजार करना होगा।

पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमरोन शरीफ ने इसकी शुरूआत की है जिसकी इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग की जायेगी और इसमें करीब 50 निशानेबाज हिस्सा लेंगे जिसमें दिल्ली में 2019 विश्व कप की दो स्वर्ण पदक विजेता वेरोनिका मेजर (हंगरी), निकोलस फ्रागा कोरेडोइरा (स्पेन), स्काटलैंड की एमिलिया फॉकनर, इसोबेल मैकटागार्ट और लुसी इवांस शामिल हैं। वहीं ओलंपियन निशानेबाज जॉयदीप करमाकर लाइव कमेंट्री करेंगे। कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने इस साल अपने सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिये हैं जिसमें विश्व कप भी शामिल हैं।

इंडियन शूटिंग डाट काम पोर्टल चलाने वाले शरीफ ने कहा, ‘‘इस बार केवल शीर्ष निशानेबाज ही भाग लेंगे, बाद में हम सभी के लिये टूर्नामेंट आयोजित करेंगे जिसमें पुरस्कार राशि भी होगी। ’’ दुनिया की पहली अंतरराष्ट्रीय आनलाइन चैम्पियनशिप की लाइव स्ट्रीमिंग इंडियनशूटिंग डाट काम फेसबुक पेज पर भी की जायेगी। ज्यूरी का एक पैनल निशानेबाजों पर और स्कोर पर निगाह रखेगा।