Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

डोपिंग पर निशानेबाज रवि कुमार ने मानी गलती, सजा में नरमी की उम्मीद जताई

डोपिंग पर निशानेबाज रवि कुमार ने मानी गलती, सजा में नरमी की उम्मीद जताई
X
By

Ankit Pasbola

Published: 11 Dec 2019 12:11 PM GMT

भारतीय निशानेबाज रवि कुमार को प्रतिबंधित ड्रग का दोषी पाया गया है। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है और उम्मीद जताई है कि सजा के मामले में उन पर नरमी बरती जायेगी। रवि ने कहा है कि उनसे यह गलती अनजाने में हुई है। वह अपने 'बी' नमूने का परीक्षण नहीं कराएंगे और उन्होंने नतीजों को स्वीकार कर लिया है।

'ए' नमूने के नतीजों को स्वीकार करने के बाद अधिकतम सजा दो साल है लेकिन रवि को सजा में नरमी की उम्मीद है। नाडा का अनुशासनात्मक पैनल अगले कुछ दिनों में सजा पर फैसला करेगा। उन्होंने कहा, "मैंने नाडा को सब कुछ बता दिया है और वे समझ गए हैं लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि मेरी एकमात्र गलती यह थी कि मैंने परीक्षण के दौरान यह खुलासा नहीं किया कि मैंने ऐसी कोई दवा ली है जिसमें निशानेबाजी में प्रतिबंधित पदार्थ शामिल है।"

यह भी पढ़ें:भारतीय निशानेबाज रवि कुमार और बॉक्सर सुमित सांगवान डोप टेस्ट में फेल

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के स्वर्ण पदक विजेता रवि ने कहा कि मुझे नतीजा अपने पक्ष में आने की उम्मीद है क्योंकि मैंने यह पदार्थ अनजाने में लिया। मैंने साथ ही अपने डाक्टर को साफ तौर पर बोल दिया था कि मैं खिलाड़ी हूं। उन्होंने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने नाडा से स्वीकृति मिलने के बाद मुझे घरेलू प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की इजाजत दी लेकिन मैं भारतीय टीम में जगह बनाने का पात्र नहीं हूं और इसलिए एशियाई चैंपियनशिप (ओलिंपिक कोटा प्रतियोगिता) जैसे टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाया।"

रवि ने कहा कि हालांकि उनका ओलिंपिक में हिस्सा लेने का सपना टूट गया है लेकिन वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जल्द से जल्द प्रतिस्पर्धा में वापसी कर सकें। उन्होंने कहा, "मेरा आखिरी विश्व कप म्यूनिख में था और मुझे लगता है कि ओलंपिक के लिए मेरी कड़ी मेहनत के चार साल बर्बाद हो रही है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस महीने परिणाम जल्दी आएगा, और मैं आखिरी क्षण तक लड़ूंगा।"

Next Story
Share it