Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: मनु भाकर ने सीनियर और जूनियर वर्ग में जीते गोल्ड

नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: मनु भाकर ने सीनियर और जूनियर वर्ग में जीते गोल्ड
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-05-08T13:02:56+05:30

भारतीय युवा निशानेबाज मनु भाकर ने नेशनल शूटिंग ट्रायल्स के जूनियर और सीनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने मंगलवार को महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल और 25 मीटर पिस्टल टी2 ट्रायल में स्वर्ण पदक जीता। इस प्रतियोगिता में हरियाणा के निशानेबाजों का दबदबा देखने को मिला।

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु ने नाम के मुताबिक प्रदर्शन किया और दोनों वर्गों के क्वालिफिकेशन में 584 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। सीनियर वर्ग के फाइनल में उन्होंने 32 का स्कोर किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का रजत पदक महाराष्ट्र की अभिदन्या अशोक पाटिल (28) के नाम रहा। इस स्पर्धा का कांस्य भी हरियाणा के ही नाम रहा जब गौरी श्योराण (24) के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें : मानसिक रूप से मजबूती ही ओलंपिक का दबाव सहने में मदद करेगी-मनु भाकर

दूसरी तरफ जूनियर वर्ग के फाइनल में मनु ने 30 के स्कोर के साथ सोने पर निशाना साधा। इस वर्ग का रजत पदक उनके ही राज्य की रिदम सांगवान के नाम रहा जिन्होंने फाइनल में 27 का स्कोर किया। हरियाणा की ही विभूति भाटिया (25) तीसरे स्थान पर रहीं। आगामी टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुकी चिंकी यादव कोई भी पदक हासिल नहीं कर सकी। उन्होंने क्वालफिकेशन में 582 के स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। हालांकि वह फाइनल में अपनी लय बरकरार रखने में सफल नहीं हो सकी और पांचवे स्थान पर रही।

Next Story
Share it