मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर निशानेबाजी विश्व कप फाइनल: मनु भाकर ने जीता दूसरा स्वर्ण, सौरभ चौधरी...

निशानेबाजी विश्व कप फाइनल: मनु भाकर ने जीता दूसरा स्वर्ण, सौरभ चौधरी ने जीता रजत

चीन के पूतियान में खेले गये शूटिंग विश्व कप के आखिरी दिन भी भारतीय निशानेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है। युवा निशानेबाज मनु भाकर ने अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में मनु के अलावा तीन अन्य भारतीय निशानेबाजों ने अपने-अपनी जोड़ी में हिस्सा लिया।

मनु ने 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में अपने रूस के जोड़ीदार आर्टेम चेर्नोव के साथ मिलकर सोने पर निशाना साधा है। उनके अलावा सौरभ चौधरी ने अपने जोड़ीदार अन्ना कोरकाकी के साथ मिलकर इस स्पर्धा का रजत अपने नाम किया है। एक और भारतीय निशानेबाज शहजार रिजवी ने अपने सर्बियाई जोड़ीदार ज़ोराना अरुणोविच के साथ मिलकर इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता है। 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा के तीनों पदकों में भारतीय खिलाड़ियों की हिस्सेदारी रही।

यह भी पढ़ें: निशानेबाज़ी विश्व कप फाइनल: मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता गोल्ड

आज के पदक के मिलाकर मनु ने दो स्वर्ण पदक जीते हैं। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। इस विश्व कप में दो स्वर्ण जीत चुकी मनु ने बुधवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी। भले ही इस प्रतियोगिता का आगाज उनके लिए अच्छा न रहा हो लेकिन अंत उन्होंने शानदार किया है।

यह भी पढ़ें: निशानेबाजी विश्व कप फाइनल: एलवेनिल वलारिवान ने 10 मीटर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण जीता

अगर व्यक्तिगत स्पर्धाओं की बात करें तो भारत ने कुल तीन स्वर्ण पदक जीते हैं। एलवेनिल वलारिवान, मनु भाकर और दिव्यांश सिंह पंवार ने अपनी-अपनी स्पर्धाओं में सोने पर निशाना साधा है। इस विश्व कप में युवा भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।