शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर मनु भाकर और अनीश भानवाला ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में जीते गोल्ड

मनु भाकर और अनीश भानवाला ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में जीते गोल्ड

भारतीय स्टार शूटर मनु भाकर और अनीश भानवाला ने भोपाल में खेली जा रही 63वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में अपने-अपने स्पर्धाओं में सोने पर निशाना साधा है। मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की सीनियर और जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। मनु ने जूनियर वर्ग में 243 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि सीनियर वर्ग में 241.5 अंक हासिल किये और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। गौरतलब हो कि मनु राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करती हैं। कॉमनवेल्थ खेलों के विजेता अनीश भानवाला ने पुरुषों के 25 मीटर रेपिड फायर एयर पिस्टल स्पर्धा के जूनियर और सीनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। 17 वर्षीय अनीश भी इस प्रतियोगिता में हरियाणा की ओर से खेल रहे हैं।

अनीश भनवाला ने 25 मीटर रेपिड फायर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता है।

यह भी पढ़ें:जीना खिट्टा ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता के दस मीटर राइफल स्पर्धा में जीता गोल्ड

भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक के लिए निशानेबाजों ने 15 कोटे हासिल कर लिए हैं उनमें से मनु भाकर एक नाम हैं। मनु ने क्वॉलिफिकेशन राउंड में 588 अंक के साथ दक्षिण एशियाई खेलों में अनु राज सिंह के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने इसके बाद आठ निशानेबाजों के साथ फाइनल में जगह बनाई जहाँ 243 अंक के साथ उन्होंने स्वर्ण पदक हासिल किया।  

इस स्पर्धा में देवांशी धामा ने 237.8 अंक के साथ रजत जबकि टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुकी यशस्विनी सिंह देसवाल ने 217.7 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। अनीश ने 28 अंक के साथ रेपिड फायर फाइनल में राजस्थान के भावेश शेखावत को पछाड़कर खिताब जीता। भावेश ने 26 जबकि चंडीगढ़ के विजयवीर सिद्धू ने 22 अंक जुटाए। अनीश क्वॉलिफिकेशन में भी 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहे। आपको बता दें कि भोपाल में पहली बार राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।