Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

भारत कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर सकता है

भारत कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर सकता है
X
By

Ankit Pasbola

Published: 25 Dec 2019 2:32 PM GMT

कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी भारत में हो सकती है, इसकी सम्भावनाये अब बढ़ गई हैं। राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को इसके विचार के लिए एक औपचारिक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए कहा है। 5 दिसंबर को म्यूनिख में सीजीएफ और इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्टस फेडरेशन (ISSF) के बीच एक बैठक के बाद यह सकारात्मक प्रतिक्रिया आई। राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने भी बैठक में भाग लिया था।

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को लिखे पत्र में सीजीएफ ने कहा कि वह भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष नरिंदर सिंह और व्लादिमीर लिसिन की अगुवाई वाले आईएसएसएफ के प्रस्ताव से उत्साहित है। सीजीएफ के पत्र में कहा गया है, "एनआरएआई भारत सरकार और आपके साथ मिलकर प्रस्ताव तैयार करेगा। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए जनवरी के प्रारंभ में सीजीएफ खेल समिति और फिर सीजीएफ कार्यकारी समिति के समक्ष पेश करना होगा। इस प्रस्ताव को सीजीएफ के आधिकारिक सदस्य के तौर पर औपचारिक रूप से भारतीय राष्ट्रमंडल खेल संघ के द्वारा पेश किया जाना चाहिए।"

रनिंदर ने आईओए के अध्यक्ष बत्रा से अपील की है कि वह चैम्पियनशिप के आयोजन के लिए भारत सरकार से मंजूरी लेने में उनकी मदद करें। उन्होंने कहा, "मेरा आपसे अनुरोध है कि एनआरएआई को इस आयोजन के लिए विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने का अवसर प्रदान करें। हमारे अध्यक्ष के तौर पर क्या मैं आपसे इसके लिए एनआरएआई को को समर्थन करने के अलावा भारत सरकार से जल्द से जल्द अनुमति दिलाने में मदद करने का अनुरोध कर सकता हूं। जब यहां इसे मंजूरी मिल जाए तब आईओए /सीजीएफ से स्वीकृति के लिए सीईओ (सीजीएफ) के पास भेज सकता है।"

Next Story
Share it