बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिव्यांश सिंह पंवार ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में जीते तीन स्वर्ण

दिव्यांश सिंह पंवार ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में जीते तीन स्वर्ण

आगामी टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके युवा निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार का फॉर्म भोपाल में खेली जा रही 63वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में भी शानदार है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाके रखा है। दिव्यांश ने इस प्रतियोगिता के सीनियर, यूथ और जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीते हैं। इनके अलावा ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने भी प्रभावित किया और सीनियर और यूथ वर्ग में रजत पदक जीता। इस प्रतियोगिता में दिव्यांश पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

सीनियर वर्ग के क्वालिफिकेशन राउंड की समाप्ति के बाद दिव्यांश 628.6 अंको के साथ पांचवे स्थान पर थे। इसके बाद उन्होंने फाइनल राउंड में 250.4 अंक हासिल किये और स्वर्ण पदक जीता। उनके ठीक बाद दूसरे स्थान पर ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर रहे। इस स्पर्धा का कांस्य पदक यश वर्धन ने अपने नाम किया।

दिव्यांश सिंह पंवार

यह भी पढ़ें:निशानेबाजी विश्व कप फाइनल:दिव्यांश सिंह पंवार ने 10 मीटर राइफल स्पर्धा में सोने पर निशाना साधा

जूनियर वर्ग के फाइनल में 17 वर्षीय दिव्यांश सिंह पंवार ने 253 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। इस वर्ग का रजत यश वर्धन (250.5) जबकि कांस्य हृदय हजारिका (229.4) के नाम रहा। दूसरी तरफ यूथ वर्ग के 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश ने 252.2 अंक लेकर गोल्ड जीता। इस स्पर्धा में ऐश्वर्य मात्र 1 अंक से चूक गये और उन्हें 251.0 अंको के साथ रजत से संतोष करना पड़ा। इस वर्ग का कांस्य दिल्ली के पार्थ माखिजा के नाम रहा जिन्होंने 229.2 अंक हासिल किये।

हाल ही में दिव्यांश ने चीन में खेले गये निशानेबाजी विश्व कप फाइनल में 10 मीटर राइफल स्पर्धा के सोने पर निशाना साधा था।