मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर अंजुम मोदगिल ने राष्ट्रीय निशानेबाजी में लगातार तीसरे साल जीता गोल्ड

अंजुम मोदगिल ने राष्ट्रीय निशानेबाजी में लगातार तीसरे साल जीता गोल्ड

भोपाल में खेली जा रही 63वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में अंजुम मोदगिल ने महिलाओं की 50 मीटर थ्री पोजीशन राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने लगातार तीसरे साल इस वर्ग का गोल्ड अपने नाम किया है। तमिलनाडु के एन गायत्री ने इस स्पर्धा का रजत पदक हासिल किया। इनके अलावा टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देशवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

अंजुम मोदगिल ने लगातार तीसरे साल 50 मीटर थ्री पोजीशन राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।

बुधवार को खेले गये मैच में अंजुम पूरी लय में नजर आई। उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में 1172 अंक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया और फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में भी अंजुम के निशाने अन्य निशानेबाजों से कई बेहतर रहे। उन्होंने फाइनल में 449.9 अंक लेकर सोने पर निशाना साधा। तमिलनाडु के एन गायत्री ने इस स्पर्धा का रजत पदक हासिल किया जबकि हरियाणा की निश्छल तीसरे स्थान पर रही। अंजुम ने अपने इस बेहतरीन साल का अंत चौथे राष्ट्रीय पदक को जीतकर किया।

यह भी पढ़ें:भारत कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर सकता है

दूसरी तरफ अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देशवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। इस स्पर्धा में महाराष्ट्र की हर्षदा निठावे और अनिकेत दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। अन्य मुकाबलों में मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा जीती। यह राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मनु का सातवां स्वर्ण है।

यह भी पढ़ें: मनु भाकर और अनीश भानवाला ने राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में जीते गोल्ड