Begin typing your search above and press return to search.

रग्बी

नेशनल सीनियर रग्बी प्रतियोगिता में बिहार की बेटियों का जलवा, स्वर्ण पदक पर किया कब्जा

बिहार की तरफ से इस मुकाबले में श्वेता और धर्मशीला ने शानदार खेल दिखाया

bihar women rugby team
X

बिहार की महिला रग्बी टीम

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-06-14T20:16:46+05:30

पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रही 9वीं सीनियर राष्ट्रीय रग्बी 7 प्रतियोगिता के महिला सीनियर वर्ग में मेजबान बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पश्चिम बंगाल की महिला टीम को 15 के मुकाबले 5 अंक से हराया और स्वर्ण पर कब्जा जमाया।

बिहार में तेजी से लोकप्रिय होते रग्बी खेल में इस जीत से काफी प्रभाव पड़ेगा और बहुत सारे लोग रग्बी के प्रति आकर्षित होंगे। बिहार की तरफ से इस मुकाबले में श्वेता और धर्मशीला ने शानदार खेल दिखाया। श्वेता ने इस अहम मुकाबले में 10 अंक जबकि धर्मशीला ने 5 अंक बनाये।

वहीँ महिला वर्ग में तीसरे स्थान के लिए महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच मुकाबला हुआ। ओडिशा की टीम ने इस मैच को 24-12 से जीत कर कांस्य पदक जीता।

पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने दिल्ली को 15-0 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया जबकि तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को 24-12 से हरा कर कांस्य पदक प्राप्त किया।

प्रतियोगिता के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन के सचिव गेराल्ड प्रभु मौजूद थे। सभी ने पुरुष और महिला वर्ग के विजेताओं को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it