Begin typing your search above and press return to search.

पैरा खेल

अवनी लेखरा ने पैरा निशानेबाजी विश्व कप में फिर स्वर्ण पदक पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरा निशानेबाजी विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक जीतने पर अवनी लेखरा की प्रसंशा की है

Avani Lekhara
X

अवनी लेखरा

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-06-12T19:03:35+05:30

भारतीय पैरा निशानेबाज अवनी लेखरा ने शनिवार को फ्रांस के चेटियारो में हो रहे पैरा निशानेबाजी विश्व कप में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता। अवनी ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन की एसएच1 कैटेगरी में यह पदक जीता। इससे पहले मंगलवार को अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में भी स्वर्ण पदक जीता था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरा निशानेबाजी विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक जीतने पर अवनी लेखरा की प्रसंशा की है। पीएम ने न सिर्फ अवनी की मेहनत पर सराहना की बल्कि भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दी हैं।

अवनी लेखरा ने 458.3 का स्कोर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने स्लोवाकिया की वेरोनिका वडोविस्कोवा को पछाड़ा। वेरोनिका वडोविस्कोवा के नाम चार स्वर्ण पदक समेत कुल 6 ओलिंपिक पदक हैं। वेरोनिका का स्कोर 456.6 रहा। स्वीजन की एना नोरमन तीसरे नंबर पर रहीं और उन्हें कांस्य से संतोष करना पड़ा।

इस इवेंट में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीतने का बाद अवनी ट्विटर पर भावुक हो गईं। उन्होंने लिखा, 'बहुत भावुक हूं क्योंकि मैं इस विश्व कप का दूसरा दूसरा गोल्ड 50 मीटर 3पी इवेंट में 458.3 के स्कोर के साथ लेकर आई हूं। इससे अधिक खुश नहीं हो सकती।'

अवनी इससे पहले टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी क्योंकि उनके कोच और सहायक को शुरुआत में वीजा नहीं दिया गया था। भारतीय खेल प्राधिकरण और खेल मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद यह मामला सुलझा।

Next Story
Share it