Begin typing your search above and press return to search.

पैरा खेल

दृष्टिबाधित विश्व कप: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट हराया, हासिल की तीसरी जीत

विश्व कप में भारतीय टीम ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए लगातार तीसरी जीत हासिल की हैं।

दृष्टिबाधित विश्व कप: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट हराया, हासिल की तीसरी जीत
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-12-13T21:36:22+05:30

कटक में खेले गए दृष्टिबाधित टी20 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए लगातार तीसरी जीत हासिल की हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर जीत अपने नाम कर ली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाए। बांग्लादेश द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 13.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया।

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज टी दुर्गा राव और नकुल बदनायक ने तेज शुरुआत की और 8.3 ओवर में 95 रन बनाए। नकुल 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हुए, जबकि दुर्गा राव बेहतरीन पारी के दम पर 73 रन बनाए। दुर्गा राव के आउट होने के बाद टीम को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे, जिसे कप्तान अजय कुमार रेड्डी और सुनील रमेश ने बिना किसी परेशानी के 13.1 ओवर में हासिल कर मैच खत्म कर दिया।

बांग्लादेश की ओर से कप्तान मोहम्मद आशिकुर रहमान और मोहम्मद आरिफ ने अपनी टीम की पारी को संभाला। तीसरे विकेट के लिए हुई 84 रन की साझेदारी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े। यह साझेदारी 13वें ओवर में टूटी जब आरिफ एक गेंद पर 33 रन बनाकर रन आउट हो गए। अशिकुर रहमान इसके बाद तंजील के साथ मिलकर टीम के स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। इस जोड़ी ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 61 रनों की साझेदारी के साथ कुल 166 रन बनाए।

Next Story
Share it