Begin typing your search above and press return to search.

अन्य

भारतीय महिला सॉफ्टबॉल टीम पहली बार बिखेरेगी एशियाई खेलों में जलवा

''वाइल्ड कार्ड के जरिये एशियाई खेलों में महिला टीम का प्रवेश वास्तव में भारत में सॉफ्टबॉल के लिए एक मील का पत्थर है''

Indian women softball player
X

भारतीय महिला सॉफ्टबॉल खिलाड़ी

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-20T11:54:56+05:30

एशियाई खेल इस साल 10 सितंबर से 25 सितंबर तक चीन के हांगझोऊ में आयोजित किये जाएंगे। गेम्स के लिए भारत ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है, अब एशियाई खेलों को लेकर भारत के लिए एक बड़ी ख़ुशख़बरी सामने आयी है, इस साल होने वाले19वें एशियाई खेलों में भारत की महिला सॉफ्टबॉल टीम भी पदार्पण करेगी।

इस बात की पुष्टि करते हुए भारतीय सॉफ्टबॉल संघ ने बताया कि सॉफ्टबॉल एशिया ने 23 फरवरी को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान भारतीय टीम की वाइल्डकार्ड प्रविष्टि को मंजूरी दी थी।

इसको लेकर और अधिक जानकारी देते हुए भारतीय सॉफ्टबॉल संघ की अध्यक्ष नीतल नारंग ने कहा, ''वाइल्ड कार्ड के जरिये एशियाई खेलों में महिला टीम का प्रवेश वास्तव में भारत में सॉफ्टबॉल के लिए एक मील का पत्थर है। हांगझोऊ खेलों से हमें महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें तैयार करने का एक अवसर मिलेगा क्योंकि सभी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में महिलाओं की श्रेणी शामिल है।''

अगला लक्ष्य ओलिंपिक

नीतल नारंग ने भविष्य कि योजनाओं को लेकर कहा कि एशियाई खेलों में प्रदर्शन करना हमारा पहला कदम है। इससे हमारी जिम्मेदारी और बढ़ेगी क्योंकि हम 2028 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक से पहले एक मजबूत टीम बनने की इच्छा रखते हैं। साथ ही उन्होंने खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) से और अधिक सहयोग मिलने की उम्मीद जताई।

Next Story
Share it