Begin typing your search above and press return to search.

अन्य

रमेश बने भारतीय सर्फिंग ओपन में राष्ट्रीय चैंपियन, टूर्नामेंट में कई सर्फिंग खिलाड़ियों ने बनाए रिकार्ड

वहीं महिलाओं की ओपन सर्फ प्रतियोगिता में 16 वर्षीय गोवा की शुगर बनारसे ने चैंपियनशिप का ताज हासिल किया

Ramesh Budhial
X

रमेश बुधियाल

By

Amit Rajput

Published: 1 Jun 2022 9:42 AM GMT

कर्नाटक के मंगलौर में प्रीमियर सर्फिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता का आयोजन मैंगलोर के शांत पनाम्बुर बीच पर किया गया। इस प्रतियोगिता में देश भर के कई सर्फिंग खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी में कर्नाटक के रमेश बुधियाल ने ही प्रतियोगिता का खिताब अपने सिर पर सजाया। वहीं महिला ओपन में शुगर बनारसे चैंपियन बनी जबकि ग्रोम्स गल्र्स 16 और अंडर कैटेगरी में सोफिया शर्मा चैंपियन बनी। जबकि तमिलनाडु के किशोर कुमार ग्रॉम्स बॉयज 16 और अंडर कैटेगरी में नेशनल चैम्पियन बने।

पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी में कर्नाटक के रमेश बुधिया चैंपियन बनकर काफी खुश नजर आए। उन्होंने जीत के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं। नेशनल चैम्पियन बनना अच्छा अहसास है। मैदान कठिन था और अजेश शानदार था, लेकिन मैं आज यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए था और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर सका।

वहीं महिलाओं की ओपन सर्फ प्रतियोगिता में 16 वर्षीय गोवा की शुगर बनारसे ने चैंपियनशिप का ताज हासिल किया। उन्होंने प्रतियोगिता में 14.50 अंक बनाए जबकि उपविजेता सृष्टि सेल्वम ने 13.40 अंक अर्जित किए। कर्नाटक की सिनचना गौड़ा 10.20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। अपनी जीत के बाद शुगर ने कहा कि आज लहरें कठिन थीं और प्रतियोगिता कठिन थी, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अपने प्रशिक्षण को अपने खेल में दिखा पाई और राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीत पाई।

ग्रोम्स बॉयज (अंडर-16) सर्फ श्रेणी में 14.84 अंकों के साथ चेन्नई के किशोर कुमार को राष्ट्रीय चैंपियन बने। उनके अलावा तमिलनाडु के नवीनकुमार आर और जीवन एस क्रमश: 11.73 और 9.40 अंकों के साथ उपविजेता और तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा गोवा की सोफिया शर्मा ने ग्रोम्स गल्र्स 16 और अंडर सर्फ श्रेणी में 18.50 अंकों के साथ राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती। कर्नाटक के मैंगलोर से 9 साल की उम्र में टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी थानिष्का मेंडन कुल 12.23 अंकों के साथ उपविजेता रही। एक अन्य मंगलुरु की सर्फर सानवी हेगड़े कुल 11.33 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

टूर्नामेंट के बाद सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरुण वासु ने कहा- लॉस एंजिल्स ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए हम युवा और आने वाले सर्फर की पहचान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it