Begin typing your search above and press return to search.

अन्य

COVID-19: खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने साइ मुख्यालय का किया दौरा

COVID-19: खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने साइ मुख्यालय का किया दौरा
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-15T01:20:28+05:30

खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने सोमवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के मुख्यालय का दौरा किया जहां वरिष्ठ अधिकारी और अन्य आवश्यक कर्मचारी काम पर लौटे। इससे पहले अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी लगभग एक पखवाड़े तक घर से ही काम कर रहे थे। रीजीजू मास्क पहनकर साइ मुख्यालय पहुंचे और परिसर के अंदर प्रवेश से पहले उन्होंने अपने हाथों को सेनेटाइजर से साफ किया।

रीजीजू ने कहा, ''मंत्रालय ने न्यूनतम कर्मचारियों के साथ काम करना शुरू कर दिया है क्योंकि काम जारी रखना होगा। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि नियमों का सख्ती से पालन हो जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और बुखार की जांच करना शामिल है।'' कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाते हुए 21 मार्च को साइ कार्यालय को बंद कर दिया गया था। सभी मंत्रियों को शनिवार को कहा गया था कि वे सोमवार से संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों और एक तिहाई आश्वश्यक कर्मचारियों के साथ कार्यालय पहुंचे।

मौजूदा लाकडाउन के संदर्भ में साइ के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ''केवल विभागीय प्रमुख और 30 प्रतिशत स्टाफ काम करेगा जिन्हें बदल बदल कर बुलाया जाएगा। यह केंद्र सरकार के आदेश पर किया गया है जो लाकडाउन को पूरी तरह से हटाए जाने से पहले चीजों को सुचारू करने का प्रयास है। '' चीन से शुरू हुए कोविड-19 संक्रमण के कारण भारत में अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में इस संक्रमण से एक लाख से अधिक लोगों की जान गई है और 18 लाख 50 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

यह भी पढ़ें: ओलंपिक टलने से तैयारी का अधिक समय मिलेगा: के टी इरफान

यह भी पढ़ें: COVID-19: लॉकडाउन ब्रेक का इस्तेमाल 'न्यूट्रिशन विशेषज्ञ' बनने में कर रहे हैं सौरव घोषाल

Next Story
Share it