शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम अन्य इंडियन विमिंस आइस हॉकी टीम ने चैलेंज कप में किया संतोषजनक प्रदर्शन

इंडियन विमिंस आइस हॉकी टीम ने चैलेंज कप में किया संतोषजनक प्रदर्शन

अबू धाबी में चल रही IIHF आइस हॉकी विमिंस चैलेंज कप ऑफ एशिया डिविजन वन में इंडियन विमिंस आइस हॉकी टीम ने संतोषजनक प्रदर्शन किया। टीम ने यहां अपने तीन मैचों में से एक में जीत दर्ज की जबकि दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच UAE के खिलाफ हुआ जिसमें अच्छे खेल के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। टीम ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की और पहले पीरियड में स्कोर 1-1 से बराबर रहा। टीम इंडिया के लिए इस पीरियड में डोल्कर डेचेन ने डोल्कर स्टैन्ज़िन के असिस्ट पर पहला गोल दागा था। हालांकि शुरू में लीड लेने के बाद टीम इंडिया उसे बरकरार नहीं रख पाई और विपक्षी ने इसी पीरियड में मैच बराबर कर लिया।

दूसरे पीरियड में भारतीय टीम गोल नहीं कर पाई जबकि विपक्षी टीम ने गोल कर स्कोर 2-1 कर लिया। तीसरे पीरियड में UAE ने लगातार दो गोल मारकर स्कोर 4-1 कर लिया। इसके बाद मैच खत्म होने से 11 मिनट पहले चोरोल पद्मा ने भारत के लिए मैच का दूसरा गोल दागा लेकिन यह वापसी के लिए काफी नहीं था।

दूसरे मैच में टीम इंडिया रंग में नहीं दिखी और फिलीपींस ने उन्हें 5-0 से धो दिया। फिलीपींस ने इस मैच के पहले और आखिरी पीरियड में 2-2 जबकि दूसरे पीरियड में एक गोल दागा।

टीम इंडिया ने अपने आखिरी लीग मैच में कुवैत के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस मैच में भारत ने कुवैत को 11-0 के बड़े अंतर से धो दिया जिसमें से 7 गोल मैच के तीसरे पीरियड में आए। कुवैत के खिलाफ भारत ने अच्छी शुरुआत की और मैच के आठवें मिनट में ही चोरोल पद्मा के गोल की मदद से लीड ले ली। यह इस पीरियड का इकलौता गोल था।

मैच के दूसरे पीरियड में डोल्कर ताशी ने अंगमो कुंज़ेस के असिस्ट पर टीम इंडिया का दूसरा जबकि इसके कुछ ही मिनट पर अंतमो कुंज़ेस ने चोरोल पद्मा के असिस्ट पर तीसरा गोल दागा। तीसरे गोल के अगले ही मिनट में डोल्मा रिंचेन ने डोल्कर डेचेन के असिस्ट पर गोल कर स्कोर 4-0 कर दिया।

मैच के तीसरे पीरियड में धड़ाधड़ा गोल्स बरसे और इस दौरान डोल्कर डेचेन ने डोल्मा रिंचेन, अंगमो कुंज़ेस ने चोरोल पद्मा, डोल्कर ताशी ने चोरोल पद्मा, डोल्कर स्टैंज़िन ने डोल्मा रिंचेन और डोल्कर डेचेन, अंगमो कुंज़ेस ने डोल्कर ताशी, डोल्मा सेतन ने डोल्मा रिंचेन और डोल्कर डेचेन और डोल्कर डेचेन ने डोल्मा रिंचेन के असिस्ट्स पर गोल्स दागे। मैच के तीसरे पीरियड में सात गोल करते हुए भारत ने इस मैच को 11-0 से अपने नाम कर लिया।

इस तरह टीम ने चार देशों के इस टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर फिनिश किया।