शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम अन्य दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 3 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 3 जनवरी 2020

दीपक पूनिया वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर, छह भारतीय पहलवान टॉप-3 में शामिल

भारतीय पहलवानों ने साल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया, जिसका फायदा उन्हें यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग की रैंकिंग में भी देखने को मिला है। नये साल पर जारी रैंकिंग में भारत के छह पहलवान पहली बार टॉप-3 में शामिल हुए हैं। दीपक पूनिया शीर्ष पायदान पर काबिज हैं जबकि बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और राहुल अवारे अपने-अपने भारवर्ग में दूसरे पायदान पर हैं।

सुशील कुमार का अनुरोध अस्वीकार, नहीं होगा ट्रायल स्थगित

भारतीय दिग्गज पहलवान सुशील कुमार का शुक्रवार को होने वाले ट्रायल को टालने का अनुरोध अस्वीकार कर लिया गया है। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को भारतीय कुश्ती महासंघ से चोट का हवाला देते हुए ट्रायल को स्थगित करने का आग्रह किया था। इसके बावजूद सुशील के टोक्यो ओलंपिक में खेलने के सपने में पूर्ण विराम नहीं लगा है, उन्हें मार्च में एक और ट्रायल का मौका मिल सकता है।

कई बार आप जीतते हैं और कई बार आप सीखते हैं-विजेंदर सिंह

विश्व चैम्पियनशिप में भारत के पहले पदक विजेता विजेंदर सिंह ने पीटीआई से कहा, “अब मेरी सारी तैयारी विश्व खिताब की है। मैं इस साल तीन चार मुकाबले लड़ूंगा जिनमें विश्व खिताब बड़ा है। हम कोशिश कर रहे हैं कि यह मुकाबला भारत में हो।”

मैं जानता हूं कि मेरे पास देश के लिए खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं हैं-सुनील छेत्री

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि उनका प्रारम्भिक लक्ष्य 2023 में चीन में होने एफसी एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करना है। इसके अलावा 35 वर्षीय स्टार खिलाड़ी का मानना है कि उनके पास अब भारत की ओर से खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं बचे हैं, ऐसे में वह और ज्यादा मेहनत से खेलेंगे।

सुशील कुमार की अनुपस्थिति में जितेंदर ने जीता ट्रायल्स फाइनल

शुक्रवार को दिल्ली में पुरुषों के ओलंपिक क्वालिफिकेशन ट्रायल्स के मुकाबले समाप्त हो गये। सुशील कुमार की अनुपस्थिति में पुरुषों के 74 किग्रा वर्ग में जितेंदर ने जीत हासिल की। उन्होंने फाइनल ट्रायल में अमित धनकर को 5-2 से हरा दिया। इसके अलावा सत्यव्रत कादियान और सुमित मलिक ने फ्रीस्टाइल वर्ग में अपने-अपने फाइनल मुकाबले जीते।

जुड़ें खेल से जुड़ें द ब्रिज हिंदी से ​​