रविवार, जनवरी 17, 2021
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 21 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 21 जनवरी 2020

बीडब्लूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में साइना नेहवाल को हुआ नुकसान, टॉप-16 से हुई बाहर

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्लूएफ) ने मंगलवार को ताजा रैंकिंग जारी की, जिसमें साइना नेहवाल को नुकसान हुआ है। पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रही साइना नेहवाल टॉप-16 शटलरों की सूचि से बाहर हो गई हैं। साइना ताजा रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु छटवें और बी साई प्रणीत ग्याहरवें स्थान पर है। पुरुष युगल में सात्विकसाई राज और चिराग शेट्टी की जोड़ी टॉप-10 में जगह बनाने में सफल हुई है। वहीं किदांबी श्रीकांत को दो स्थानों का नुकसान हुआ है और वह 14वें स्थान पर है।

PBL 2020: सात्विक और लक्ष्य सेन के दम पर चेन्नई सुपरस्टार्स ने हैदराबाद हंटर्स को हराया

प्रीमियर बैडमिंटन लीग के पांचवे संस्करण की शुरुआत बीते सोमवार को चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान चेन्नई सुपरस्टार्स और हैदराबाद हंटर्स के बीच मुकाबले के साथ हो गई, जिसे चेन्नई ने 5-2 से अपने नाम किया। चेन्नई की ओर से सात्विक-जेसिका, टॉमी सुगिआर्तो, सात्विक-बीएस रेड्डी और लक्ष्य सेन ने अपने-अपने मुकाबले जीते जबकि हैदराबाद की ओर से पीवी सिंधु ने गायत्री गोपीचंद के ऊपर आसान जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलियन ओपन: प्रजनेश अपना पहला मैच हारकर बाहर

भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हो गये हैं। मंगलवार को खेले गये मुकाबले में प्रजनेश को सीधे सेटों में जापान के तात्सुमा इटो से 4-6, 2-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले उनका मुकाबला सोमवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच मंगलवार को खेला गया।

‘झुंड’ में ‘स्लम सॉकर’ के फाउंडर विजय बरसे का किरदार निभा रहे हैं अमिताभ बच्चन

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से अपनी आने वाली फिल्म ‘झुंड’ का पोस्टर रिलीज किया। इस फिल्म में अमिताभ ‘स्लम सॉकर’ के संस्थापक विजय बरसे का किरदार निभाने जा रहे हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन एक प्रोफेसर की भूमिका निभा रहे हैं, जो गली और स्लम के बच्चों को फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित करता है और फुटबॉल टीम तैयार करता है। ‘झुंड’ को भूषण कुमार, सविता राज, हिरामथ और नागराज मंजुले मिलकर बना रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग ज्यादातर नागपुर में हुई है।

हॉकी में चंडीगढ़ और हरियाणा ने अंडर-17 श्रेणी में जीते गोल्ड

सोमवार को गुवाहाटी में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हॉकी के अंडर-17 श्रेणी के महिलाओं और पुरुष टीमों के फाइनल मुकाबले खेले गये। मौलाना तैयबुल्लाह हॉकी स्टेडियम में खेले गये फाइनल में पुरुषों में चंडीगढ़ ने बाजी मारी। दूसरी तरफ अंडर-17 श्रेणी के महिलाओं में हरियाणा ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।