शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम ताज़ा ख़बर हॉकी प्रो लीग: नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए...

हॉकी प्रो लीग: नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए हॉकी टीम का ऐलान

सोमवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2020 के अंतर्गत नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान किया गया है। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी मिडफील्डर चिंगलेनसाना और युवा सुमित की वापसी हुई है। गौरतलब है कि नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग के तहत होने वाले दो मुकाबले भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 18 और 19 जनवरी को खेले जायेंगे। ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने अनुभवी मिडफील्डर चिंगलेनसाना पर भरोसा दिखाया है। चिंगलेनसाना ने अपना आखिरी मैच 9वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2019 (डिवीजन ए) में खेला था, जहाँ उन्होंने रेलवे की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी सुमित भी चोटिल होने के बाद से टीम में वापसी कर रहे हैं। वह जून में कलाई में चोट लगने के बाद से टीम से बाहर थे। इनके अलावा गुरजंट सिंह भी 20 सदस्यीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं।

Chinglensana returns to international competition after a full year (Source: Hockey India)
चिंगलिंगसाना लगभग एक साल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। ( सोर्स-हॉकी इंडिया)

मेजबान भारत, नीदरलैंड के खिलाफ जनवरी 18 और 19 जनवरी को ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में दो मैचों की मेजबानी करेगा। इसके बाद भारतीय टीम बेल्जियम के खिलाफ (8 और 9 फरवरी) और ऑस्ट्रेलिया (21 और 22 फरवरी) के खिलाफ मैच खेलेगा। यह सभी मैच एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2020 के तहत खेले जायेंगे।

नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए भारतीय हॉकी टीम इस प्रकार से है:

पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह (उप कप्तान), गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, चिंगलेनसाना सिंह, नीलकांत शर्मा, सुमित, गुरजंट सिंह , एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह और कोठाजीत सिंह ।