Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रीय खेल

National Games 2022: बैडमिंटन में महाराष्ट्र से हारते-हारते बचा तेलंगाना, गुजरात ने सेमीफाइनल में केरल से हारकर कांस्य जीता

तेलंगाना को बैडमिंटन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में महाराष्ट्र को 3-2 से हराने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी

sikki reddy gayatri gopichand
X

एन. सिक्की रेड्डी और गायत्री गोपीचंद

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-10-02T23:11:18+05:30

शीर्ष वरीयता प्राप्त तेलंगाना की टीम को रविवार को यहां पीडीडीयू स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों में बैडमिंटन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में महाराष्ट्र को 3-2 से हराने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

अब तेलंगाना का सामना एचएस प्रणॉय की अगुवाई वाली केरल टीम से होगा, जिसने मेजबान गुजरात को 3-1 से हराया था।

तेलंगाना-महाराष्ट्र मैच अपेक्षित रूप से, एक आकर्षक संघर्ष था।

पुरुष युगल विशेषज्ञ चिराग शेट्टी ने रितिका ठाकर के साथ मिलकर विष्णुवर्धन गौड़ और गायत्री गोपीचंद को 49 मिनट में 21-13, 16-21, 21-15 से हराकर महाराष्ट्र को आगे कर दिया।

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता बी. साई प्रणीत ने तेलंगाना के लिए स्कोर बराबर करने के लिए वरुण कपूर को 21-10, 21-14 से हराया।

इसके बाद शीर्ष वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ के खिलाफ ऐसा लगा कि युवा खिलाड़ी सामिया इमाद फारूकी एक चौंकाने वाली जीत दर्ज करेंगी लेकिन बाएं हाथ की महाराष्ट्र की मालविका ने पीछे होने के बाद न सिर्फ बराबरी की बल्कि मैच भी जीत लिया।

इसका मतलब यह हुआ कि तेलंगाना के लिए मैच बचाने की जिम्मेदारी बी. सुमीत रेड्डी और विष्णुवर्धन गौड़ के अनुभवी जोड़ी पर आ गई। लेकिन जब चिराग और विप्लव कुवले ने पहले गेम में जीत हासिल की और फिर दूसरे में 11-7 की लीड ले ली तो लगा कि अब तेलंगाना की हार पक्की है।

सुमीत और विष्णुवर्धन

सुमीत और विष्णुवर्धन ने, हालांकि, पासा पलटा और फिर तेलंगाना की इस जोड़ी ने 18-21, 21-19, 23-21 से जीत दर्ज अपनी टीम को एक सनसनीखेज हार से बचाने का काम किया।

एन. सिक्की रेड्डी और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी ने इसके बाद रितिका और सिमरन सिंघी को 21-9, 21-16 से हराकर अपनी टीम को फाइनल में जगह दिला दी।

तेलंगाना के कोच राजेंद्र कुमार ने कहा, "हम जानते थे कि मैच डबल्स के प्रदर्शन पर टिका है। हमने सोचा था कि सामिया के पास मालविका के खिलाफ एक अच्छा मौका था लेकिन कुछ गलतियां कर वह मैच हार गईं।"

इससे पहले, केरल ने फाइनल में पहुंचने की गुजरात की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

केरल की मिश्रित युगल जोड़ी-एमआर अर्जुन और ट्रेसा जॉली ने पहले मैच में ध्रुव कुमार रावल और आयशा गांधी को 21-13, 21-12 से हराया। इसके बाद प्रणय, आर्यमन टंडन पर अपनी 21-15, 21-14 की जीत के दौरान प्रभावशाली दिखे।

अदिति राव

गुजरात की शीर्ष खिलाड़ी तसनीम मीर को न तो मिक्स्ड डबल्स में उतारा गया और न ही सिंगल्स में। हालांकि, अदिति राव ने एंड्रिया कुरियन पर 21-12, 21-18 से जीत दर्ज की।

इसके बाद अर्जुन ने शंकरप्रसाद अजय कुमार के साथ मिलकर पुरुषोत्तम अवाटे और भावी जाधव को 25 मिनट में 21-12, 21-15 से हराकर अपनी टीम को सेमीफाइनल में जगह दिला दी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it