Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रीय खेल

National Games 2022: पीेएम मोदी आज करेंगे 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन, जानें क्या है खास

राष्ट्रीय खेलों का यह उद्घाटन समारोह विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जाएगा।

National Games 2022: पीेएम मोदी आज करेंगे 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन, जानें क्या है खास
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-29T16:42:42+05:30

गुजरात में आयोजित होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे। राष्ट्रीय खेलों का यह उद्घाटन समारोह विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जाएगा। खास बात है कि गुजरात पहली बार राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी कर रहा हैं। इन खेलों का आयोजन 29 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच गुजरात के 6 शहरों अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित होगा।

उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी के अलावा ओलंपिक पदक विजेता और स्टार शटलर पीवी सिंधु भी मौजदू रहेंगी, हालाकि अपनी चोट के चलते सिंधु खेलों में हिस्सा नही ले पा रही हैं।

पीएम मोदी इस मौके पर देश के कोने कोने से आए एथलीट्स को संबोधित करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे। इस बार के राष्ट्रीय खेल इसलिए भी खास है क्योंकि 7 साल के लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय खेलों की वापसी हुई है। खेलों में 7,000 से ज्यादा एथलीट लगभग 36 अलग-अलग स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेंगे।

आपको बता दें इस बार के राष्ट्रीय खेलों में पीवी सिंधु के अलावा स्टार एथलीट ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा भी नही खेलेंगे। डायमंड लीग का खिताब जीतने वाले नीरज अपनी चोट से पूरी तरह उभर नही पाए है और यही कारण है कि वह खेलों में हिस्सा नही ले रहे हैं।

लेकिन लोगों की नजरें अन्य बड़े खिलाड़ियों पर रहेंगी जो पदक के बड़े दावेदार हैं। इन नामों में मीराबाई चानू, शिव थापा, साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज, माना पटेल और अतनू दास जैसे एथलीट शामिल हैं।

Next Story
Share it