Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रीय खेल

National Games 2022: पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के स्वर्ण पदक के लिए फाइनल में उत्तर प्रदेश से भिड़ेगा कर्नाटक

आज खेले गए सेमीफाइनल में हरियाणा के खिलाफ पहले और तीसरे क्वार्टर में गोल दागते हुए कर्नाटक ने 3-1 से आसान जीत हासिल की है

karnataka hockey team
X

कर्नाटक पुरुष हॉकी टीम 

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-10-10T20:49:27+05:30

36वें नेशनल गेम्स में पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में कर्नाटक का सामना उत्तर प्रदेश से होगा। मंगलवार को मुकाबला राजकोट के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेला जाएगा। आज खेले गए सेमीफाइनल में हरियाणा के खिलाफ पहले और तीसरे क्वार्टर में गोल दागते हुए कर्नाटक ने 3-1 से आसान जीत हासिल की है। इससे पहले उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को पेनल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का मुकाबला 3-3 से बराबर रहा था और फिर शूटआउट में उत्तर प्रदेश ने बाजी मारी थी।

चौथे मिनट में ही अभारन सुदेव ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए कर्नाटक को बढ़त दिलाई थी। हालांकि, 17वें मिनट में कोहिनूर प्रीत सिंह के गोल की बदौलत हरियाणा ने वापसी की थी। तीसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी। इसके बाद आखिरी क्वार्टर में कर्नाटक के लिए निक्किन थिमैया ने 47वें मिनट और हरीश मूटागर ने 51वें मिनट में गोल दागा था। पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच कड़ा संघर्ष हुआ था। सुमित, सुनील यादव और मनीष यादव ने उत्तर प्रदेश को 3-0 की बढ़त दिलाई थी। महाराष्ट्र ने अनिकेत गुरव के दो और सैय्यद नियाज रहीम के एक गोल की बदौलत मैच को शूटआउट में भेजा था। शूटआउट में राजकुमार पाल और राहुल कुमार राजभर ने गोल करते हुए उत्तर प्रदेश को बढ़त दिलाई थी।

दर्शन गावकर और युवराज वाल्मीकि ने गोल दागते हुए महाराष्ट्र को मैच में बनाए रखा था। वेंकटेश केंछे के शॉट को उत्तर प्रदेश के गोलकीपर प्रशांत कुमार ने बचा लिया और ललित कुमार उपाध्याय ने गोल दागते हुए उत्तर प्रदेश को जीत दिलाई। कागज पर महाराष्ट्र की टीम ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही थी, लेकिन मैदान पर उत्तर प्रदेश ने अच्छा खेल दिखाया। महाराष्ट्र ने मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की थी और लगातार सर्किल में प्रवेश कर रहे थे। युवराज वाल्मीकि ने फ्रंटलाइन को शानदार तरीके से चलाया। उत्तर प्रदेश की डिफेंस कई मौकों पर परेशानी में दिखी थी, लेकिन उन्होंने डैमेज होने से बचा लिया था।

दूसरे क्वार्टर में उत्तर प्रदेश का खेल बढ़िया रहा और उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ काउंटर अटैक किया। 22वें मिनट में सुमित ने उत्तर प्रदेश के लिए पहला गोल दागा था और फिर सुनील यादव ने दूसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा था। तीसरा क्वार्टर और शानदार रहा जिसमें उत्तर प्रदेश ने शुरुआत के सात मिनट के बाद ही एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। महाराष्ट्र ने अनिकेत गुरव के दो गोल के मुताबिक वापसी का बिगुल बजाया। हूटर बजने से पांच मिनट पहले ही सैय्यद ने गोल दागते हुए मैच को शूटआउट तक बढ़ाया।

Next Story
Share it