Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रीय खेल

राष्ट्रीय खेलों में छत्तीसगढ़ की दीप्ति साहू वुशु में दिखाएगी कमाल

दीप्ति विभिन खेलों में नेशनल व इंटरनेशनल तक खेलने जा चुकी हैं। वह अन्य बेटियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग भी देती है

Deepti Sahu
X

दीप्ति साहू

By

Bikash Chand Katoch

Published: 25 Sep 2022 11:25 AM GMT

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के ग्राम कोबा की रहने वाली दीप्ति साहू का चयन 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए हुआ है। राष्ट्रीय खेल का आयोजन गुजरात में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होगा, जिसमें भारत के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेश के खिलाड़ी भाग लेंगे।

राष्ट्रीय खेल का आयोजन 7 साल के अंतराल में किया जा रहा है। इसके पहले 2015 में इस खेल का आयोजन केरल राज्य में हुआ था। 36वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ 27 सितंबर को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। खेल प्रतियोगिताओं के विभिन्न खेलों का आयोनज गुजरात के 6 बड़े शहरों में किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में वुशु खेल के लिए छत्तीसगढ़ के 4 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें बालोद जिले की बेटी दीप्ति साहू भी शामिल है।


दीप्ति के चयन पर प्रदेश के वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय पिल्लई (आईपीएस), कोच छत्तीसगढ़ वुशु एसोसिएशन के जनरल सेकेट्री डी. कौंडिया ने हर्ष व्यक्त किया। दीप्ति विभिन खेलों में नेशनल व इंटरनेशनल तक खेलने जा चुकी हैं। वह किसान के बेटी सिर्फ खिलाड़ी नही है बल्कि दूसरों के लिए प्रेरणा स्रोत भी है। वह अन्य बेटियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग भी देती है।

दीप्ति साहू की दो छोटी बहनें भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। हाल ही में दीप्ति की छोटी बहन चंचल साहू ने 21वीं जूनियर नेशनल वुशु प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को पहला कांस्य पदक दिलाया। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. जितेंद्र कुमार यादव, पूर्व सैनिक संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार साहू एवं समस्त ग्रामवासी कोबा ने बेटी को बधाई दी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it