Begin typing your search above and press return to search.

मोटरस्पोर्ट्स

टीवीएस मोटर कंपनी ने पेट्रोनास के साथ किया करार, अब रेसिंग क्षेत्र में टीवीएस और पेट्रोनास का डबल दम

टीवीएस रेसिंग चार दशकों से अधिक समय से भारतीय मोटरस्पोर्ट्स में एक प्रमुख ताकत रही है

PETRONAS TVS Racing Team
X

पेट्रोनास टीवीएस रेसिंग टीम

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-26T14:39:12+05:30

सोमवार को खेलों की दुनिया में रेसिंग क्षेत्र से एक बड़ी खबर आयी। जहां ऑटोमोबाइल निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने पेट्रोनास के साथ साझेदारी की घोषणा कर दी है। जिसके बाद टीवीएस रेसिंग टीम अब पेट्रोनास टीवीएस रेसिंग टीम बन गई। इसके साथ ही आने वाली प्रतियोगिताओं में टीम नयी पोशाक में भी देखने को मिलेगी।

अब पेट्रोनास टीवीएस रेसिंग टीम भारत की पहली रेसिंग फैक्ट्री बन गई है। अब पेट्रोनास इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप , इंडियन नेशनल सुपरक्रॉस चैम्पियनशिप सहित रोड-रेसिंग, सुपरक्रॉस और रेसिंग के रैली प्रारूपों में भाग लेने वाली टीम को अपने उच्च प्रदर्शन वाले इंजन ऑयल, पेट्रोनास स्प्रिंटा की आपूर्ति करने के लिए भी तैयार हो गई है।

इस समझौते को लेकर टीवीएस मोटर कंपनी के निर्देशक और सीईओ केएन राधाकृष्णन ने कहा, "हमें टीवीएस रेसिंग के लिए पेट्रोनास को अपना भागीदार बनाकर खुशी हो रही है। पेट्रोनास कई प्रोग्रेसिव टेक्नोलॉजिकल सॉल्यूशन के साथ आता है, जिन्हें प्रमुख रेसिंग इवेंट्स में महत्वपूर्ण जीत मिल चुकी है। मुझे विश्वास है कि पेट्रोनास की वैश्विक विशेषज्ञता और मोटरस्पोर्ट्स में ठोस मौजूदगी टीवीएस रेसिंग की चार दशकों की मजबूत रेसिंग विरासत के साथ मिलकर हमें और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएगी।"

वही भारत की वैल्यू चैन को लेकर डाउनस्ट्रीम पेट्रोनास के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और सीईओ दातुक सज़ाली हमजा ने कहा कि पेट्रोनास भारत में वैल्यू चैन में आगे बढ़ रहा है। एक महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो के उदाहरणों में इंडियनऑयल पेट्रोनास प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से एलपीजी की आपूर्ति में बढ़ोतरी शामिल है। आज, हम पेट्रोनास टीवीएस रेसिंग टीम लॉन्च के साथ भारत की सबसे सम्मानित ओईएम, टीवीएस मोटर कंपनी के साथ एक मजबूत साझेदारी को सील करते हैं। पेट्रोनास लुब्रिकेंट्स का वैश्विक मोटरस्पोर्ट इवेंट्स में एक ठोस ट्रैक रिकॉर्ड है, और हमें टीवीएस रेसिंग की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने पर गर्व है

पेट्रोनास के साथ डील करने वाली टीवीएस कंपनी के न्यू डेवलपमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मेघाश्याम एल डिगहोले ने कहा कि टीवीएस रेसिंग चार दशकों से अधिक समय से भारतीय मोटरस्पोर्ट्स में एक प्रमुख ताकत रही है। हम देश में मोटर रेसिंग के लिए बेहद प्रतिबद्ध हैं और यहां खेल के प्रति रुचि और उत्साह बढ़ाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। पेट्रोनास के साथ हमारी साझेदारी इस बात का प्रमाण है, और मुझे टीवीएस रेसिंग टीम का नाम बदलकर पेट्रोनास टीवीएस रेसिंग टीम करने की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it