Begin typing your search above and press return to search.

मोटरस्पोर्ट्स

मोटो जीपी ने की भारत में रेस कराने की आधिकारिक घोषणा, जाने कब होगा आयोजन

जीपी (दोपहिया रेसिंग के वैश्विक आयोजक) ने शुक्रवार को 2023 सत्र से भारत में रेस कराने की पुष्टि की हैं।

Moto GP
X

मोटो जीपी ग्रां प्री

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-30T23:21:15+05:30

फॉर्मूला वन रेस के कैलेंडर से हटने के नौ साल बाद वैश्विक मोटरस्पोर्ट की देश में वापसी होने जा रही हैं। मोटो जीपी (दोपहिया रेसिंग के वैश्विक आयोजक) ने शुक्रवार को 2023 सत्र से भारत में रेस कराने की पुष्टि की हैं। जिसके आयोजन की तारीख 22 से 24 सितंबर निर्धारित की हैं। विश्व की प्रमुख दोपहिया रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन फॉर्मूला वन की तरह बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर होगा। इस सर्किट ने 2011 से 2013 तक फॉर्मूला वन की मेजबानी की है।

मोटो जीपी ने घोषणा करते हुए बताया कि भारत अगले साल मोटरसाइकिल ग्रां प्री की मेजबानी करने वाला 31वां देश बन जाएगा। इसके अस्थायी कैलेंडर के मुताबिक 21 रेस के सत्र में भारत सितंबर में 14वें दौर की मेजबानी करेगा।

आपको बता दें इससे पहले मोटो जीपी के वाणिज्यिक अधिकार धारक डोर्ना के शीर्ष अधिकारी इस महीने की शुरुआत में भारतीय रेस प्रमोटर्स फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स (एफएसएस) के साथ सात साल के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए भारत आए थे। जहां उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ भी बैठक की थी।

इस विज्ञप्ति में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "इस तरह के वैश्विक आयोजन की मेजबानी करना उत्तर प्रदेश के लिए बहुत गर्व की बात है। हमारी सरकार मोटो जीपी भारत को पूर्ण समर्थन प्रदान करेगी।"

Next Story
Share it