Begin typing your search above and press return to search.

मोटरस्पोर्ट्स

जल्द ही फार्मूला वन रेस में नजर आएंगे जेहान दारुवाला

जेहान भारतीय मोटरस्पोर्ट्स में पिछले 10 साल से शीर्ष नाम है और वह फॉर्मूला वन कार चालक बनने से बस एक कदम दूर है

Jehan Daruvala Motorsports
X

जेहान दारुवाला

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-20T21:24:30+05:30

भारत के फार्मूला टू रेसर जेहान दारुवाला फार्मूला वन कार में हाथ आजमाने वाले हैं। भारतीय 'फॉर्मूला टू' कार चालक जेहान दारुवाला इस सप्ताह विश्व चैंपियनशिप विजेता टीम मैकलारेन के साथ 2021 'फॉर्मूला वन' कार चलाने का अनुभव हासिल करेंगे। जेहान इंग्लैंड में सिल्वरस्टोन सर्किट में 'एमएलसी35एम' कार पर हाथ आजमायेंगे।

जेहान पहली बार फॉर्मूला वन कार चलाने का अनुभव हासिल करेंगे। वह इससे भारत के तीसरे फॉर्मूला वन कार चालक बनने के अपने लक्ष्य के करीब पहुंचेंगे। जेहान 2020 में रेड बुल जूनियर टीम का हिस्सा बने थे और अब इसका अहम हिस्सा है। फार्मूला टू में जेहान का समर्थन करने वाली कंपनी मुंबई फालकॉन्स ने बताया, "जेहान भारतीय मोटरस्पोर्ट्स में पिछले 10 साल से शीर्ष नाम है और वह फॉर्मूला वन कार चालक बनने से बस एक कदम दूर है।"

रेड बुल जूनियर टीम में शामिल दारुवाला ने कहा, "मैं एक एफ वन कार का परीक्षण करने का यह अवसर पाकर वास्तव में उत्साहित हूं। एफ वन कार चलाना मेरा सपना रहा है और यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है, क्योंकि बहुत कम लोगों को ऐसा मौका मिलता है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं।"

मुंबई में जन्मे 23 वर्षीय ड्राइवर वर्तमान में एफ 2 चैंपियनशिप में भाग ले रहे हैं और उन्होंने सीजन में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और ओवरऑल तालिका में तीसरा स्थान पर काबिज है। दारुवाला ने इस फॉर्मूला वन के मौके को लेकर कहा, "एक परीक्षण प्राप्त करना पूर्ण ड्राइव प्राप्त करने की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन यह अभी भी मेरे लिए एफ1 कार के बारे में जानने और भविष्य के लिए युवा ड्राइवरों की तलाश करने वाली टीमों को प्रभावित करने का एक बड़ा अवसर है।"

Next Story
Share it