Begin typing your search above and press return to search.

मोटरस्पोर्ट्स

केन्या में आयोजित वर्ल्ड वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे गौरव गिल

गौरव एशिया पेसिफिक रैली चैंपियनशिप के तीन बार और इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप के सात बार के चैंपियन हैं।

Gaurav Gill Motorsports
X

गौरव गिल 

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-15T20:40:46+05:30

देश की जानी-मानी मोटरस्पोर्ट कंपनी जेके टायर अपनी मोटरस्पोर्ट यात्रा के चार दशक का जश्न मना रहा है। पिछ्ले दो वर्षों में कोरोना महामारी के बीच भी ब्रांड का जोश कम नही हुआ और उन्होंने सफलतापूर्वक अपने सालाना कार्यक्रमों के साथ रेसिंग चैम्पयनशिप का आयोजन किया। कम्पनी ने बुधवार को इस साल के लिए योजनाओं की घोषणाएं की।

कार्यक्रम के दौरान मौजुद भारत के प्रतिष्ठित रैली ड्राइवर और अर्जुन पुरस्कार विजेता गौरव गिल ने वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप में हिस्सा लेने का ऐलान किया। 23 से 26 जून के बीच केन्या में आयोजित डबल्यूआरसी सफारी रैली में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि गिल एशिया पेसिफिक रैली चैंपियनशिप (एपीआरसी) के तीन बार और इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप (आईएनआरसी) के सात बार के चैंपियन हैं।

गौरव गिल ब्राजील के को-ड्राइवर गैबरियल मोरालेस के साथ 290एचपी और अधिकतम 425 न्यूटन मीटर टोर्क के साथ डबल्यूआरसी 2 में स्कोडा फाबिया आर5 पर आउटिंग करेंगे।

डबल्यूआरसी का सबसे चुनौतीभरा एक सफारी में 19 विशेष चरण हैं। जिसमें धूल से भरी सड़कें मुश्किल रास्तों और कभी भी करवट लेने वाले मौसम के बीच 365 किलोमिटर की चुनौतीपूर्ण यात्रा करनी पड़ेगी। इस दौरान मौसम कभी भी ऐसा रूप ले सकता है जो सूखे धूल भरे रास्तों को कीचड़ से भरे सकरे रास्ते में बदल सकता है।

Next Story
Share it