शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम ताज़ा ख़बर गौरव गिल ने पांचवी बार जीती इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप

गौरव गिल ने पांचवी बार जीती इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप

केरल के कोट्टयम में आयोजित हुई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप को रैली किंग के नाम से मशहूर गौरव गिल ने जीत ली है। उन्होंने पांचवीं बार यह रैली जीती है। जेके टायर द्वारा समर्थित टीम महेंद्रा के चालक गिल ने अपने साथी चालक मूसा शरीफ के साथ रविवार को एसएस9 में पहला, एसएस10 और एसएस11 में दूसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले गौरव पिछली कुछ प्रतियोगिताओ को जीतने में असफल रहे थे। गिल की टीम के डीन मास्कारेनहास और सुहेम कबीर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और पॉपुलर रैली के ओवरऑल कैटेगरी में क्रमश: तीसरा और चौथा स्थान हासिल किया।

दूसरी तरफ बेंगलुरु के चेतन शिवराम ने 2019 आईएनआरसी चैम्पियन होने का गौरव हासिल किया। चेतन ने रैली ऑफ कोयम्बटूर और के1000 बेंगलुरु रैली में मिली जीत के दम पर पहला स्थान हासिल किया। इससे पहले एमआरएफ के चालक चेतन के लिए कोट्टयम में पहला दिन बेहद निराशाजनक रहा था। पहले ही स्टेज में उनकी गाड़ी खराब हो गई थी। इसके बाद दूसरे स्टेज में चेतन ने शानदार वापसी की और तीन स्टेज पूरा करते हुए अपनी बढ़त को बरकरार रखा। टीम अक्षरा के चालक चेतन ने अपने नेवीगेटर दिलीप शरण के साथ अपनी कार के साथ शानदार मूवमेंट दिखाते हुए एसएस9 में 10वां स्थान हासिल किया, लेकिन अंतिम दो स्टेजों में पांचवां स्थान हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। आईएनआरसी-3 कैटेगरी में वह हालांकि चैम्पियन नहीं बन सके। इस वर्ग में आदित्य ठाकुर और उनके नेवीगेटर वीरेंद्र कश्यप शीर्ष पर रहे जबकि फेबिद अहमर और उनके नेवीगेटर सनथ दूसरे स्थान पर रहे।

आईएनआरसी4 वर्ग में सूरज जॉर्ज ने अपने साथी चालक शोब जार्ज के साथ पहला स्थान पाया। इसवर्ग में वैभव मराठे और अजुर्न एसएसबी दूसरे तथा रक्षित अय्यर और चंद्रशेखर तीसरे स्थान पर रहे।