Begin typing your search above and press return to search.

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

टिफनी टियो के चैलेंज को पूरा करने के लिए नौ महीने बाद रिंग में उतरेंगी एमएमए फाइटर ऋतु फोगाट

29 सितंबर को होने वाली वन चैंपियनशिप में इंडियन टाइग्रेस के नाम से मशहूर ऋतु अपने चैलेंज को पूरा करने रिंग में उतरेंगी

टिफनी टियो के चैलेंज को पूरा करने के लिए नौ महीने बाद रिंग में उतरेंगी एमएमए फाइटर ऋतु फोगाट
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 14 Sep 2022 10:27 AM GMT

भारतीय स्टार एमएमए फाइटर ऋतु फोगाट लंबे समय बाद रिंग में वापसी करने जा रही हैं। 29 सितंबर को होने वाली वन चैंपियनशिप में इंडियन टाइग्रेस के नाम से मशहूर ऋतु अपने चैलेंज को पूरा करने रिंग में उतरेंगी। ऋतु को सिंगापुर की टिफनी टियो ने चैलेंज किया है, जिसे ऋतु ने स्वीकार किया है। चैलेंज को लेकर ऋतु ने कहा कि वह टिफनी की चुनौती तैयार है। और वह सिर्फ इस मुकाबले के लिए ही नहीं, बल्कि एमएमए में लंबे सफर के लिए भी तैयार हैं।

फोगाट बहनों में सबसे छोटी ऋतु ने कहा, मैं जल्दी ही बेल्ट लाकर दूंगी, भारत को जल्दी ही पहली महिला एमएमए विश्व चैंपियन मिलेगी।

चोट के चलते ऋतु नौ महीने बाद रिंग में वापसी कर रही है, जिसके लिए वह टिफनी टियो से एटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स कैटेगरी की फाइट के लिए नए कोच एडम शार्यन की निगरानी में सिंगापुर में अभ्यास कर रही हैं।

गौरतलब है कि ऋतु एमएमए फाइटर से पहले एक दमदार और सफल पहलवान रह चुकी है। वह राष्ट्रमंडल खेल कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण हासिल कर चुकी हैं। जिसके बाद उन्होंने कुश्ती छोड़ एमएमए को अपनाना चाहा। ऋतु का कहना है कि उन्होंने एमएमए को इसलिए चुना क्योंकि इस खेल में अब तक एक भी महिला विश्व चैंपियन नहीं बन सकी हैं, वह इस कमी को दूर करना चाहती हैं।

आपको बता दें ऋतु की यह चैलेंज फाइट सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में आयोजित होगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it