Begin typing your search above and press return to search.

मैराथन

वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन ने शुरू की अनोखी पहल, मैराथन के जरिए जरूरतमंद बच्चों को मिलेगा भोजन

16 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली इस मैराथन का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का इस मैराथन से जुड़ना और जरूरतमंद बच्चों के लिए भोजन देना हैं।

वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन ने शुरू की अनोखी पहल, मैराथन के जरिए जरूरतमंद बच्चों को मिलेगा भोजन
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-29T16:28:38+05:30

वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के प्रायोजक ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की हैं। वेदांता एक मैराथन का आयोजन करने जा रहा है जिसके जरिए अगर आप दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेते हो तो आपके प्रत्येक किमी दौड़ने पर एक जरूरतमंद बच्चे को पौष्टिक भोजन मिलेगा। अगले महीने 16 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली इस मैराथन का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोग खुद को फिट करने के चलते इस मैराथन में जुड़ेंगे और उनके दौड़ने से कई लाख जरूरतमंद बच्चों को पौष्टिक भोजन मिल पाएगा।

हाफ मैराथन के मुख्य प्रायोजक वेदांता ने 'रन फार जीरो हंगर' के माध्यम से करीब 10 लाख जरूरतमंद बच्चों को भोजन देने का वादा किया हैं।

इस अनोखी पहल को शुरू करने वाले आयोजकों का कहना है कि हाफ मैराथन में हिस्सा लेने वाले एथलीट कुल जितने किलोमीटर दौड़ेंगे उतने जरूरतमंद बच्चों को वेदांता अपनी प्रमुख सामाजिक पहल, नंद घर परियोजना के माध्यम से पौष्टिक भोजन देगा।

उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन 21.057 की होती है। अगर एक प्रतिभागी 21 किलोमीटर दौड़ता है तो वह 21 जरूरतमंद बच्चों का भोजन सुनिश्चत करेगा। पिछली बार इस मैराथन में लोगों ने भाग लिया था।

वेदांता लिमिटेड की गैर-कार्यकारी निदेशक प्रिया अग्रवाल हेब्बार ने कहा," कुपोषण मुक्त भारत बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को देखते हुए नंद घर योजना से देश भर में सात करोड़ बच्चों और दो करोड़ महिलाओं के जीवन को प्रभावित करने की दिशा में काम कर रहे हैं।"

वहीं रेस प्रमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल के एमडी विवेक सिंह ने कहा," दौड़ना सशक्तिकरण, कनेक्शन और कम्यूनिटी प्रदान करता है। परोपकार उन प्रमुख स्तंभों में से एक है जिन पर इस आयोजन का मूल टिका है।"

आपको बता दे आयोजकों के मुताबिक फिजिकल रेस के पांच पांच वर्ग में पंजीकरण दिल्ली हाफ मैराथन की वेबसाइट पर चार अक्टूबर और वर्चुअल रेस के लिए पंजीकरण 11 अक्टूबर तक खुले रहेंगे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it